PM Modi

PM modi talks to european leaders: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई यूरोपीय नेताओं से की बात, पढ़ें पूरी खबर

PM modi talks to european leaders: पीएम मोदी ने यूक्रेन में जारी युद्ध व इससे बिगड़ती मानवीय स्थिति पर चिंता प्रकट की

नई दिल्ली, 02 मार्चः PM modi talks to european leaders: यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध दिन ब दिन विकराल स्वरूप धारण करता जा रहा हैं। इसको ध्यान में रखते हुए भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। लेकिन कल यूक्रेन के खारकीव में एक भारतीय छात्र की मिसाइल हमले में मौत हो गई हैं। वह अपने अपार्टमेंट से रेलवे स्टेशन की ओर जा रहा था, तब यह हादसा हो गया और इस हादसे में उसकी मौत हो गई।

क्या आपने यह पढ़ा…… what to write: ख़्वाब या ख्याल क्या लिखूं,,,,,!!

इन सबके बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन-रूस के हमले से पैदा हुए संकट पर कई यूरोपीय नेताओं संग चर्चा (PM modi talks to european leaders) की हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने यूक्रेन में जारी युद्ध व इससे बिगड़ती मानवीय स्थिति पर चिंता प्रकट की। पीएमओ द्वारा जारी एक बयान के अनुसार पीएम ने फोन पर इन नेताओं से बात कर यूक्रेन में युद्ध के अंत और वार्ता व कूटनीति की ओर लौटने की भारत की अपील दोहराई। पीएम ने फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों, पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रेजज डूडा और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल से बातचीत की।

पीएमओ के बताए मुताबिक मैक्रों से चर्चा के दौरान पीएम ने इस बात पर जोर दिया कि भारत मानता है कि अंतरराष्ट्रीय कानून, संयुक्त राष्ट्र चार्टर और सभी देशों की क्षेत्रीय एकता व अखंडता के प्रति सम्मान समकालीन विश्व व्यवस्था को मजबूती देता हैं। पीएम ने रूस और यूक्रेन के बीच वार्ता का स्वागत किया और मुक्त एवं निर्बाध मानवीय पहुंच सुनिश्चित करने के साथ ही लोगों को आवाजाही को सुगम बनाने पर भी जोर दिया।

Hindi banner 02