PM ravi das jayanti

PM played Manjira at Vishram Dham: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करोल बाग के रविदास मंदिर में श्रद्धालुओं संग बजाया मंजीरा

PM played Manjira at Vishram Dham: मंदिर में पूजा करने के बाद पीएम ने महिलाओं संग बजाया मंजीरा: Video

नई दिल्ली, 16 फरवरीः PM played Manjira at Vishram Dham: पूरे देश में आज संत रविदास की जन्मजयंति मनाई जा रही हैं। इस उपलक्ष्य में आज पीएम भी दिल्ली के करोल बाग स्थित रविदास विश्राम धाम पहुंचे थे। यहाँ उन्होंने मंदिर में संत रविदास की पूजा-अर्चना की।

इसके बाद पीएम ने मंदिर परिसर में उपस्थित महिलाओं के साथ भजन कीर्तन किया और मंजीरा (PM played Manjira at Vishram Dham) बजाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा हैं। खुद पीएम ने भी अपने ट्वीटर अकाउंट पर इसका वीडियो साझा किया हैं।

देखें वीडियो…..

क्या आपने यह पढ़ा…… Ukraine president love message: रशिया से हमले की दहशत के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति ने दिया प्यार का मैसेज, लोग बोले योद्धा

ऐसा माना जाता है कि माघ पूर्णिमा के दिन संत रविदास का जन्म हुआ था। आज माघ पूर्णिमा 16 फरवरी को मनाई जा रही है, इसलिए आज के दिन को संत रविदास की जयंती के रूप में भी मनाया जाता है। कहा जाता है कि संत रविदास का जन्म टेनरी कुल में हुआ था, यहां से उन्होंने चप्पल बनाए। हालांकि वे किसी भी काम को छोटा या बड़ा नहीं मानते थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करोल बाग में पूजा करने के बाद सीधा पंजाब के पठानकोट रवाना हो गए। पठानकोट में प्रधानमंत्री पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर एक जनसभा को संबोधित करेंगे। वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जालंधर में रविदास मंदिर में दर्शन कर रोड शो करेंगे।

Hindi banner 02