Petrol Diesel Price

Petrol-diesel prices reduced: सरकार ने जनता को दिया दिवाली तोहफा, पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी में की कटौती

Petrol-diesel prices reduced: सरकार ने पेट्रोल पर 5 और डीजल पर 10 रुपए एक्साइज ड्यूटी में कटौती की हैं

नई दिल्ली, 03 नवंबरः Petrol-diesel prices reduced: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि के बीच केंद्र सरकार ने दिवाली के मौके पर राहत देने का फैसला किया हैं। सरकार ने पेट्रोल पर 5 और डीजल पर 10 रुपए एक्साइज ड्यूटी में कटौती की हैं। यह फैसला कल सुबह से लागू होगा। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी। साथ ही राज्यों से अनुरोध भी किया है कि वे वैट में कमी करके उपभोक्ताओं को कम दरों पर पेट्रोल और डीजल उपलब्ध कराएं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Panvel-Madgaon special train: पनवेल और मडगांव के बीच स्पेशल ट्रेन

वित्त मंत्रालय ने कहा कि हाल के महीनों में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई हैं। परिणाम स्वरूप पेट्रोल और डीजल की घरेलू कीमतें भी बढ़ी हैं। वहीं दुनिया के कई अन्य देशों में उर्जा का अभाव और कीमतें भी बढ़ी हैं लेकिन भारत में कीमतों को सुनिश्चित करने का प्रयास किया गया हैं। देश में उर्जा की कमी नहीं हुई हैं।

Petrol-diesel prices reduced: गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही हैं। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल प्रति लीटर 110 रूपये और चार पैसे की दर से बिक रहा है वहीं एक लीटर डीजल की कीमत 98.42 रूपये हैं। देश के कई हिस्सों में एक लीटर पेट्रोल 120 रूपये का पार हो गया हैँ।

Whatsapp Join Banner Eng