Pakistan fire Indian boat

Pakistan fire Indian boat: पाकिस्तान नौसेना ने भारतीय नाव पर की फायरिंग, एक मछुआरे की मौत

Pakistan fire Indian boat: पिछले साल अप्रैल में भी पाकिस्तानी नौसेना ने दो नावों पर फायरिंग कर दी थी

द्वारका, 07 नवंबरः Pakistan fire Indian boat: पाकिस्तानी नौसेना ने आज गुजरात तट पर स्थित एक भारतीय नाव पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इस फायरिंग में एक भारतीय मछुआरे की दर्दनाक मौत हो गई हैं और एक मछुआरा घायल हो गया। मृतक मछुआरें की शिनाख्त श्रीधर के रूप में हुई हैं। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं घायल मछुआरे को चिकित्सा के लिए द्वारका अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।

पिछले साल अप्रैल में भी पाकिस्तानी नौसेना ने दो नावों पर फायरिंग कर दी थी। उस वक्त नाव पर 8 लोग सवार थे। इस फायरिंग में यूपी का रहने वाला एक शख्स जख्मी हो गया था। पाकिस्तान ने मार्च में 11 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर उनकी दो नाव जब्त कर ली थी। वहीं फरवरी में भी पाकिस्तान ने 17 भारतीय मछुआरों को देश के जलक्षेत्र में कथित रूप से प्रवेश करने के लिए गिरफ्तार किया था और तीन नाव जब्त कर ली थी।

क्या आपने यह पढ़ा…. World’s most favorite leader: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने दुनिया के सबसे पसंदीदा नेता, बाइडेन-जॉनसन को छोड़ा पीछे

पाकिस्तान मरीन की ओर से लगातार दूसरे साल की गई यह फायरिंग साफ दर्शाती है कि पाकिस्तान जानबूझकर यह दुस्साहस करता हैं। भारतीय सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्तान ऐसी हरकतें कोई नई बात नहीं हैं। पाकिस्तान इस तरह से अपनी आतंकवादी गतिविधियों की पहचान पूरी दुनिया को देते रहा हैं। पाकिस्तान के इस तरह के रवैया का जवाब भारतीय सेनाएं समय-समय पर देती रहती हैं।

Whatsapp Join Banner Eng