CR Arjun Award Hockey player

Olympic Hockey Player of Central Railway : मध्य रेल की ओलंपिक हॉकी खिलाड़ी मोनिका मलिक और वंदना कटारिया को अर्जुन पुरस्कार

Olympic Hockey Player of Central Railway: मध्य रेल की चार महिला हॉकी खिलाड़ी अर्थात् सुशीला चानू, वंदना कटारिया, मोनिका मलिक और रजनी एतिमारपू ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

मुंबई, 03 नवंबर: Olympic Hockey Player of Central Railway: मध्य रेल की ओलंपिक हॉकी खिलाड़ी मोनिका मलिक और वंदना कटारिया को हाल ही में जापान के टोक्यो में आयोजित ओलंपिक खेलों के दौरान उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार प्रदान किया जाएगा।

मोनिका मलिक, मध्य रेल के मुंबई मंडल में हेड टीसी के रूप में कार्यरत थी वर्तमान में आफीसर आन स्पेशल ड्यूटी के रूप में पदोन्नत, भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा थीं, जिसने सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए टोक्यो ओलंपिक 2020 में शानदार प्रदर्शन दिखाया था। मोनिका ने रियो ओलंपिक 2016 के बाद लगातार दूसरी ओलंपिक में उपस्थिति दर्ज की। उन्होंने अपनी लगन और कड़ी मेहनत से भारत और मध्य रेल को गौरवान्वित किया है जिसने हाल के ओलंपिक में ख्याति अर्जित की है।

Olympic Hockey Player of Central Railway: वंदना कटारिया, मध्य रेल के मुंबई मंडल में हेड टीसी के रूप में कार्यरत, वर्तमान में आफीसर आन स्पेशल ड्यूटी के रूप में पदोन्नत, भारतीय महिला हॉकी टीम का हिस्सा थीं, जिन्होंने किसी भी ओलंपिक खेलों में फील्ड हॉकी में हैट्रिक बनाने वाली एकमात्र महिला का गौरव प्राप्त किया है। वंदना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके बहुत तेजी से हैट्रिक बनाई। एक चुस्त खिलाड़ी के रूप में उनके योगदान ने भारत को सेमीफाइनल में ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी।

मध्य रेल की चार महिला हॉकी खिलाड़ी अर्थात् सुशीला चानू, वंदना कटारिया, मोनिका मलिक और रजनी एतिमारपू ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व किया। मध्य रेल ने ओलंपिक खेलों में पहली बार भारतीय महिला हॉकी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचाने में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए सभी चार हॉकी खिलाड़ियां जो पहले हेड टिकट चेकर्स के रूप में कार्य करती थी उन्हे राजपत्रित अधिकारी के रूप में पदोन्नत किया गया है।

यह भी पढ़ें:-Diwali guideline: हाथ, आंख व चेहरा सुरक्षित रखकर ही दीपावली मनाएंः डॉ श्याम नारायण दुबे

मध्य रेल के महाप्रबंधक अनिल कुमार लाहोटी ने कहा, (Olympic Hockey Player of Central Railway) “मध्य रेल हमेशा अपने खिलाड़ियों को उच्च मानक स्थापित करने और हर कदम पर उनका समर्थन करने के लिए प्रोत्साहित करता है, भारत को सेमीफाइनल में ले जाने के लिए टोक्यो ओलंपिक में सभी चार महिला हॉकी खिलाड़ियों का प्रदर्शन यह स्पष्ट करता है।”

युवा मामले और खेल मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, मोनिका मलिक और वंदना कटारिया 13 नवंबर, 2021 को शाम 4.30 बजे राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में आयोजित होने वाले एक समारोह में भारत के महामहिम राष्ट्रपति के हाथों प्रतिष्ठित अर्जुन पुरस्कार प्राप्त करेंगी।

Whatsapp Join Banner Eng