Corona Varrint

Norovirus entry in india: कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच भारत आया एक नया वायरस, यहां मिले 2 मामले

Norovirus entry in india: केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में नोरो वायरस के 2 मामले सामने आए हैं

नई दिल्ली, 06 जूनः Norovirus entry in india: देश में कोरोना संक्रमण के एक बार फिर रफ्तार पकड़ी ली हैं। इस बीच कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच भारत में एक और नए वायरस ने दस्तक दे दी हैं। दरअसल केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में नोरो वायरस (Norovirus entry in india) के 2 मामले सामने आए हैं। हालांकि इस वायरस से संक्रमित दोनों बच्चों की हालत स्थिर है और उन्हें निगरानी में रखा गया हैं। साथ ही साथ प्रशासन इससे बचाव के लिए लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग कर रही हैं।

Norovirus entry in india: जानकारी के अनुसार केरल के विझिंजम इलाके में नोरो वायरस के 2 मामलों की पुष्टि केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने की हैं। उन्होंने बताया कि केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के विझिंजम इलाके में नोरोवायरस के 2 मामलों की पुष्टि हुई हैं। चिंता की कोई जरूरत नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग ने स्थिति का आकलन किया हैं। क्षेत्र से सैंपल लेकर टेस्टिंग की गई है और बचाव के लिए जरूरी कार्यवाही तेज कर दी गई हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Main Tadap Rahi: मैं तड़प रही अपनी काया से, मेरी कराहना क्यों नहीं सुन रहें

जानिए क्या है नोरो वायरस और कैसे फैलता हैं?

नोरो वायरस पशुओं के जरिए इंसानों में फैलने वाला एक वायरस है, जो गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल बीमारी का कारण बनता है। यह वायरस दूषित जगहों से संपर्क में आने या दूषित भोजन लेने की वजह से किसी व्यक्ति को अपनी गिरफ्त में ले सकता हैं। इसके अलावा यह एक संक्रमित व्यक्ति से दूसरे में भी फैल सकता हैं। इतना ही नहीं एक व्यक्ति कई बार नोरो वायरस से संक्रमित हो सकता है, क्योंकि इसके कई अलग-अलग प्रकार हैं।

Hindi banner 02