NLC India Limited Contributed

NLC India Limited Contributed: एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए करोड़ों रुपये का योगदान दिया

NLC India Limited Contributed: एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 4.30 करोड़ रुपये का योगदान दिया

नई दिल्ली, 26 दिसंबरः NLC India Limited Contributed: कोयला मंत्रालय के अंतर्गत एनएलसी इंडिया लिमिटेड ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री राहत कोष में 4.30 करोड़ रुपये का योगदान दिया, जिसमें एनएलसी इंडिया के कर्मचारियों के एक दिन के वेतन के रूप में 2.30 करोड़ रुपये शामिल हैं।

यह सहायता चक्रवात मिचौंग के कारण हाल ही में आई बाढ़ से प्रभावित लोगों के पुनरुद्धार को बढ़ावा देने के लिए है, जिसने चेन्नई और आसपास के जिलों तिरुवल्लूर, कांचीपुरम तथा चेंगलपट्टू को अत्यधिक नुकसान पहुंचाया और तूतीकोरिन तथा तिरुनेलवेली के दक्षिणी जिलों में हाल ही में हुई अभूतपूर्व भारी बारिश से प्रभावित लोगों की मदद के लिए भी है।

एनएलसी इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक प्रसन्ना कुमार मोटुपल्ली ने आज 4.30 करोड़ रुपये का चेक तमिलनाडु सरकार सचिवालय में मुख्य सचिव शिव दास मीना की उपस्थिति में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को सौंपा।

एनएलसी इंडिया ने 5 से 15 दिसंबर के दौरान अपने इंजीनियरों और तकनीशियनों के साथ 18 विशाल 25 एचपी जल पंपों को तैनात करके मदद का हाथ बढ़ाया था और महत्वपूर्ण स्थानों पर बाढ़ के पानी को हटाया था तथा बाढ़ प्रभावित आवास स्थानों से 51,20,000 क्यूबिक फीट पानी साफ किया था।

वर्तमान में 17 दिसंबर से एनएलसी इंडिया ने लगातार बारिश के कारण होने वाली परेशानियों को कम करने के लिए बाढ़ प्रभावित तूतीकोरिन जिले में 25 एचपी के इसी प्रकार के 12 पंप तैनात किए हैं।

इसके अतिरिक्त, तूतीकोरिन में बाढ़ प्रभावित इलाकों के लोगों के लिए एनएलसीआईएल के संयुक्त उद्यम पावर प्लांट एनटीपीएल के आरओ प्लांट से पीने के पानी की आपूर्ति बढ़ाई जा रही है।

क्या आपने यह पढ़ा… Viksit Bharat Sankalp Yatra: प्रधानमंत्री 27 दिसंबर को विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें