Mulayam singh

Mulayam singh yadav passed away: नहीं रहे उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, काफी समय से थे बीमार…

Mulayam singh yadav passed away: गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

लखनऊ, 10 अक्टूबरः Mulayam singh yadav passed away: सपा संरक्षक और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का आज निधन हो गया हैं। उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। वे 82 साल के थे। मालूम हो कि 2 अक्टूबर के दिन मुलायम सिंह यादव को यूरिन संक्रमण, ब्लड प्रेशर की समस्या और सांस लेने में तकलीफ के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब से ही उनकी तबीयत लगातार नाजुक बनी हुई थी।

पीएम मोदी ने जताया दुःख

मुलायम सिंह यादव के निधन पर प्रधानमंत्री ने भी दुःख व्यक्त किया हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, जब हमने अपने-अपने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में काम किया, तब मुलायम सिंह यादव के साथ मेरी कई बातचीत हुई। घनिष्ठता जारी रही और मैं हमेशा उनके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक था। उनके निधन से मुझे दुःख हुआ हैं। उनके परिवार और लाखों समर्थकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।

तीन बार रहे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री, जानें राजनीतिक सफर

बता दें कि मुलायम सिंह यादव का जन्म 22 नवंबर 1939 को इटावा जिले के सैफई गांव में हुआ था। उनके पिता सुघर सिंह यादव एक किसान थे। मुलायम सिंह यादव मौजूदा वक्त में मैनपुरी सीट से लोकसभा सांसद हैं। उत्तर प्रदेश की राजनीति हो या फिर देश की राजनीति, मुलायम सिंह यादव को प्रमुख नेताओं में गिना जाता हैं।

वे तीन बार उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे और वो केंद्र सरकार में रक्षा मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा मुलायम सिंह 8 बार विधायक और 7 बार लोकसभा सांसद भी चुने जा चुके हैं।

उन्होंने दो शादियां की थीं। उनकी पहली पत्नी, मालती देवी की मृत्यु मई 2003 में हुई, वह अखिलेश यादव की मां थी। मुलायम ने दूसरी शादी साधना गुप्ता से की। मुलायम सिंह और साधना के बेटे का नाम प्रतीक यादव है। हाल ही में साधना का भी निधन हो गया था।

क्या आपने यह पढ़ा…. Delhi liquor scam: दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई ने की एक और गिरफ्तारी, जानें अब कौन आया हिरासत में…

Hindi banner 02