Mukesh Ambani buys jaitun tree

Mukesh Ambani buys jaitun tree: मुकेश अंबानी ने लाखों में खरीदें 2 दुर्लभ जैतून के पेड़

Mukesh Ambani buys jaitun tree: अंबानी के जामनगर स्थित बंगले में लगाए जाएंगे जैतून के पेड़

मुंबई, 27 नवंबरः Mukesh Ambani buys jaitun tree: आंध्र प्रदेश में एक नर्सरी में उगाए गए दुर्लभ जैतून के पेड़ जल्द ही मुकेश अंबानी के जामनगर बंगले में लगाए जाएंगे। 180 साल पुराना जैतून का पेड़ करीब तीन साल पहले स्पेन से लाया गया था, जो आंध्र प्रदेश के गौतमी नर्सरी में उगता है।

Mukesh Ambani buys jaitun tree: तीन दिन पहले 24 नवंबर को एक ट्रक में जैतून के दो पेड़ लादकर गुजरात भेजे गए थे। पांच दिन में ये दो विशालकाय पेड़ जामनगर पहुंच जाएंगे। हालांकि, गौतमी नर्सरी ने पेड़ों के मूल्य पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। लेकिन सूत्रों ने कहा कि अंबानी ने दोनों जैतून के पेड़ों के परिवहन सहित लगभग 85 लाख रुपये खर्च किए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Poor state: गरीबी में बिहार देश में सबसे आगे, आधे से ज्यादा लोग…..

आंध्र प्रदेश में गौतमी नर्सरी के मालिक मार्गानी वीरबाबू ने कहा कि उन्हें करीब एक हफ्ते पहले अंबानी हाउस से ऑर्डर मिला था। हमने एक आर्किटेक्ट को अंबानी हाउस भेजा। इसके बाद रिलायंस के कर्मचारियों ने पिछले हफ्ते ऑर्डर दिया था। हमें बताया गया था कि पेड़ अंबानी के जामनगर बंगले में लगाए जाएंगे।

इस दुर्लभ पेड़ की बात करें तो हर पेड़ का वजन करीब 2 टन होता है। इसकी जड़ें सावधानी से पृथ्वी के साथ बनाई गई हैं। उत्तरार्द्ध को कवर किया जाता है और परिवहन के लिए भेजा जाता है। ट्रक पर पेड़ लादने के लिए 25 लोगों की टीम लगाई गई थी। हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से पेड़ों को ट्रकों में लाद दिया गया। पेड़ की नाजुक प्रकृति के कारण, उन्हें ले जाने वाला वाहन 30 से 40 किमी प्रति घंटे की गति से यात्रा करता है। इससे जामनगर पहुंचने में 5 दिन लगेंगे।

Whatsapp Join Banner Eng