IMG 20220707 WA0011 e1657188626183

Mohammad zubair in judicial custody: मोहम्मद जुबैर को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा, जानें क्या है पूरा मामला

  • मोहम्मद ज़ुबैर को 27 जून को दिल्ली पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया था

Mohammad zubair in judicial custody: सीतापुर की अदालत ने मोहम्मद जुबैर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया

नई दिल्ली, 07 जुलाईः Mohammad zubair in judicial custody: धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोपी ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मोहम्मद जुबैर को आज सीतापुर की एक अदालत में पेश किया गया। सीतापुर की अदालत ने मोहम्मद जुबैर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि मोहम्मद जुबैर पर सीतापुर के महंत बजरंग मुनिदास सहित कई अन्य हिंदू संतों के खिलाफ ट्वीट के जरिए टिप्पणी करने का आरोप लगा है।

Mohammad zubair in judicial custody: दरअसल, इससे पहले 4 जुलाई को मोहम्मद ज़ुबैर को हिंदू संतों के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने और धार्मिक भावना भड़काने के मामले में सीतापुर की अदालत में पेश किया गया था। बीते सोमवार को दिल्‍ली पुलिस ने सीतापुर के एक न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में मोहम्मद जुबैर को पेश किया जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। हालांकि, बाद में दिल्‍ली पुलिस जुबैर को वापस दिल्‍ली ले गई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Central government strictness on flour export: गेहूं के बाद अब आटा निर्यात पर केंद्र सरकार की सख्ती, पढ़ें पूरी खबर

उल्लेखनीय है कि मोहम्मद ज़ुबैर को 27 जून को दिल्ली पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उन पर धर्म, जाति, जन्म स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप है। इसके पहले एक जून को हिंदू संत-महात्माओं को कथित तौर पर नफरत फैलाने वाला बताने पर मोहम्मद जुबैर के खिलाफ सीतापुर के खैराबाद थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Hindi banner 02