Medicine Price: महंगी दवाइयों से मिलेगा छुटकारा, सरकार ने किया यह बड़ा ऐलान…

Medicine Price: सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने वाली सरकार की प्रधानमंत्री जनऔ​षधि केंद्रो का विस्तार होने जा रहा

नई दिल्ली, 07 जूनः Medicine Price: देशवासियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल आम लोोगों को बाजार मूल्य से 90 प्रतिशत तक सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने वाली केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री जनऔषधि केंद्रो का विस्तार होने वाला हैं। कहा जा रहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में इसका विस्तार करने के लिए सरकार 2000 नए जनऔषधि केंद्र खोलने वाली हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह केंद्र ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद कृषि ऋण समितियों में खोले जाएंगे। सहकारिता मंत्रालय ने कल कहा कि, सरकार ने देशभर में 2,000 प्राथमिक कृषि ऋण समितियों (पैक्स) को प्रधानमंत्री भारतीय जन-औषधि केंद्र खोलने की मंजूरी दे दी है। 

अगस्त तक खुल जाएंगे 1000 केंद्र 

मंत्रालय ने बयान में कहा कि करीब 1,000 जन-औषधि केंद्र इस साल अगस्त तक खुल जाएंगे। जबकि बाकी जन-औषधि केंद्र दिसंबर तक खुलेंगे। सहकारिता मंत्री अमित शाह और रसायन एवं उर्वरक मंत्री मनसुख मांडविया के बीच हुई एक बैठक में पैक्स समितियों को जन-औषधि केंद्र खोलने की मंजूरी देने का यह फैसला किया गया।

इसके लिए देशभर से 2,000 पैक्स समितियों का चयन किया जाएगा। सहकारिता मंत्रालय ने कहा, ‘‘इस महत्वपूर्ण फैसले से न केवल पैक्स समितियों की आय और रोजगार अवसरों में बढ़ोतरी होगी बल्कि दवाएं भी लोगों को किफायती दाम पर मुहैया कराई जा सकेंगी।’’ 

क्या आपने यह पढ़ा…. Gujarat cyclone Update: गुजरात पर छाया चक्रवाती तूफान बिपरजोय का संकट, जारी हुई यह चेतावनी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें