MANMONHAN

Manmohan singh birthday: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का जन्मदिन आज, पीएम मोदी सहित इन दिग्गजों ने दी बधाई

Manmohan singh birthday: मनमोहन सिंह लगातार 10 साल तक देश में प्रधानमंत्री के पद पर आसीन रहे

नई दिल्ली, 26 सितंबरः Manmohan singh birthday: देश में आर्थिक सुधार के जनक कहे जाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का आज 90वां जन्मदिन है। मनमोहन सिंह भारत के 13वें प्रधानमंत्री होने के साथ-साथ एक जाने-माने अर्थशास्त्री भी हैं। मनमोहन सिंह लगातार 10 साल तक देश में प्रधानमंत्री के पद पर आसीन रहे। उनको कई आर्थिक सुधारों के लिए विश्वभर में जाना जाता है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी है और उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना की कामना की है। वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी मनमोहन सिंह को जन्मदिन दिन की बधाई दी और सार्वजनिक जीवन में उनकी सेवा और योगदान को याद किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि भारत के बेहतरीन राजनेताओं में से एक, डॉ मनमोहन सिंह को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। भारत के विकास में उनकी विनम्रता, समर्पण और योगदान में कुछ समानताएं हैं। वह मेरे लिए और करोड़ों अन्य भारतीयों के लिए एक प्रेरणा हैं। मैं उनके अच्छे के लिए प्रार्थना करता हूं।

वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह को उनके 90वें जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। ईश्वर से उनके स्वस्थ जीवन एवं दीर्घायु होने की कामना करता हूं।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी दो बार के प्रधानमंत्री और पूर्व वित्तमंत्री को अपनी शुभकामनाएं दी।

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने पूर्व प्रधानमंत्री को बधाई देते हुए ट्वीट में लिखा कि वह ऐसे नायक थे, जो कम बोलते थे और अधिक करते थे।

क्या आपने यह पढ़ा….. Khatron ke khiladi 12 winner: ‘खतरों के खिलाड़ी’ 12 के विजेता बने तुषार कालिया, चमचमाती कार के साथ मिले इतने लाख…

Hindi banner 02