Manish sisodia 1

Manish sisodia letter to PM: जेल में बंद मनीष सिसोदिया ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, पत्र लिखकर कही यह बात

Manish sisodia letter to PM: प्रधानमंत्री का कम पढ़ा लिखा होना देश के लिए काफी खतरनाक: मनीष सिसोदिया

नई दिल्ली, 07 अप्रैलः Manish sisodia letter to PM: जेल में बंद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा हैं। दरअसल उन्होंने जेल से देश के नाम चिट्ठी लिखी हैं। इसमें उन्होंने पीएम के पढ़े-लिखे होने का सवाल उठाया हैं। मनीष सिसोदिया ने अपनी चिट्ठी में कहा है कि, प्रधानमंत्री का कम पढ़ा लिखा होना देश के लिए काफी खतरनाक हैं।

Manish sisodia letter to PM
मनीष सिसोदिया को वो पत्र……

मनीष सिसोदिया ने लिखा कि, पीएम विज्ञान की बातें नहीं समझते और न ही शिक्षा के महत्व को समझते हैं। पिछले कुछ सालों में 60 हजार स्कूल बंद किए गए हैं, किंतु भारत की तरक्की के लिए पीएम का पढ़ा लिखा होना जरूरी है। आज हम 21वीं सदी में जी रहे हैं। दुनिया भर में विज्ञान और टेक्नॉलॉजी में हर रोज नई तरक्की हो रही है।

सारी दुनिया आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस की बात कर रही है। ऐसे में जब मैं पीएम को यह कहते हुए सुनता हूं कि गंदे नाले में पाइप डालकर उसकी गंदी गैस से चाय या रवाना बनाया जा सकता है, तो मेरा दिल बैठ जाता है। क्या नाली की गंदी गैस से चाय या खाना बनाया जा सकता है? नहीं।

दूसरे देशों के राष्ट्र अध्यक्ष जब प्रधानमंत्री से गले मिलते हैं तो एक एक झप्पी की भारी कीमत लेकर चले जाते हैं। बदले में न जाने कितने कागजों पर साइन करवा लेते हैं, क्योंकि प्रधानमंत्री तो समझ ही नहीं पाते क्योंकि वो तो कम पढ़े-लिखे हैं।

पीएम पर तंज कसते हुए उन्होंने आगे लिखा, मैंने प्रधानमंत्री मोदी का एक वीडियो देखा था, जिसमें वो बड़े गर्व के साथ कह रहे हैं कि वे पढ़े-लिखे नहीं हैं। सिर्फ गांव के स्कूल तक ही उनकी शिक्षा हुई। क्या अनपढ़ या कम पढ़ा-लिखा होना गर्व की बात है? जिस देश के प्रधानमंत्री को कम पढ़े-लिखे होने पर गर्व हो, उस देश में एक आम आदमी के बच्चे के लिए अच्छी शिक्षा का कभी इंतज़ाम नहीं किया जाऐगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Samar Singh arrested: आकांक्षा दुबे आत्महत्या मामले में गिरफ्तार हुआ सिंगर समर सिंह, जानें क्या है कनेक्शन…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें