Landslide

Manipur landslide update: मणिपुर के नोनी में हुए भूस्खलन में मृतकों की संख्या बढ़कर इतने पर पहुंची, पढ़ें पूरी खबर

Manipur landslide update: मणिपुर के नोनी जिले में 29 जून को हुए इस हादसे में अब तक 81 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली, 02 जुलाईः Manipur landslide update: मणिपुर के नोनी जिले में 29 जून को हुए भूस्खलन में मृतकों की संख्या बढ़ गई हैं। दरअसल इस हादसे में अब तक 81 लोगों की मौत हो गई हैं। कई शव घटनास्थल के पास नदी से मिले हैं। भूस्खलन निर्माणधीन तुपुल रेलवे स्टेशन के पास हुआ था उस वक्त लोग सो रहे थे और मलबे में दब गए थे। इसमें कई जवान भी शामिल थे। शुक्रवार शाम को 19 शव बरामद किये गये थे। इनमें 10 जवान शामिल हैं। अभी भी मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका हैं।

जानकारी के अनुसार अब तक 13 सैनिकों और पांच नागरिकों को मलबे से बचाया गया हैं। बचाए गए लोगों को तुरंत इलाज के लिए सेना के घटनास्थल पर ही मेडिकल कैंप लगाया हैं। घटनास्थल के पास बह रही नदी का प्रवाह मलबे से रुक गया है और वहां बांध जैसी संरचना बन गई हैं। आसपास रहने वालों को सुरक्षित जगहों पर जान को कहा गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Notebooks distributed in ahmedabad: अहमदाबाद के शाहीबाग में 500 बालक-बालिकाओं को नोटबुक वितरित की गई, पढ़ें पूरी खबर

स्थायी प्रशासन का कहना है कि खराब मौसम के कारण इलाके में बचाव के भारी उपकरणों को ले जाना मुश्किल हो रहा हैं। इलाके में रुक-रुककर बारिश हो रही हैं। सेना की पूर्वी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल आर.पी.कलिता ने शुक्रवार को घटनास्थल का दौरा किया था। जनरल ने कहा कि अब भी 30 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं।

Hindi banner 02