महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को पड़ोशी राज्यों से चाहिए यह मदद, केंद्र सरकार को लिखा पत्र

(Maharashtra Government)

महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने अन्य राज्यों के पास से ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की मांग की है

मुंबई, 07 अप्रैलः महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध किया है कि वे पड़ोशी राज्यों के पास से आवश्यक मदद दिलवायें। राजेश टोपे ने अन्य राज्यों के पास से ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की मांग की है।

ADVT Dental Titanium

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने देश के विविध राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेसिंग द्वारा कोरोना की स्थिति के बारे में विचार-विमर्श किया था। इस दौरान महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने प़ड़ोशी राज्यों के पास से ऑक्सीजन आपूर्ति की मदद मांगी थी।

महाराष्ट्र सरकार यूं तो आये दिन पड़ोशी राज्यों के साथ नोकझोंक करती रहती है। बेलगांव के सवाल पर भी वह कर्नाटक सरकार के साथ झगड़ बैठी थी। भूतकाल में नर्मदा के पानी के लिए महाराष्ट्र के आंदोलनकारियों ने गुजरात सरकार के साथ लड़ाई की थी।

Whatsapp Join Banner Eng

मध्यप्रदेश की सरकार के साथ भी उनकी अनबन थी। अब जब यह कोरोना का संकटकाल चल रहा है तब उसे पड़ोशी राज्य याद आये हैं। इसीलिए उसने केंद्र सरकार से अनुरोध किया है कि जब-जब महाराष्ट्र में कोरोना के मरीजों के लिए ऑक्सीजन की जरूरत पड़े तब-तब पड़ोशी राज्य मदद करें।

यह भी पढ़ें.. नक्सलियों (Naxalites) ने जारी की अपह्रत कमांडों की तस्वीर, पढ़ें पूरी खबर