Ludhiana court blast case: लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, जर्मनी से एक शख्स गिरफ्तार

Ludhiana court blast case: जसविंदर सिंह को लुधियाना कोर्ट में हुए धमाके का मास्टरमाइंड माना जा रहा है

नई दिल्ली, 28 दिसंबरः Ludhiana court blast case: लुधियाना कोर्ट की इमारत में पिछले हफ्ते विस्फोट हुआ था। पुलिस ने मामले के सिलसिले में जर्मनी से एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान जसविंदर सिंह मुल्तानी के रूप में हुई है, जो प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस से जुड़ा है। जसविंदर सिंह को लुधियाना कोर्ट में हुए धमाके का मास्टरमाइंड माना जा रहा है। पता चला है कि वह दिल्ली और मुंबई में भी आतंकी हमले की साजिश रच रहा है।

जसविंदर सिंह को भारत सरकार के अनुरोध पर जर्मन पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जसविंदर पर पाकिस्तान की ISI के इशारे पर काम करने का आरोप है। वह दिल्ली समेत भारत के अन्य शहरों में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रच रहा था। पुलिस के मुताबिक 45 वर्षीय जसविंदर मुल्तानी को एसएफजे के संस्थापक गुरपतवंत सिंह पन्नू का करीबी माना जाता है, जो अलगाववादी गतिविधियों में शामिल रहा है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Omicron in delhi: ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देख केजरीवाल सरकार ने किया नई बंदिशों का ऐलान, कहा- भीड़ दिखी तो बाजार होंगे बंद

बता दें कि 23 दिसंबर 2021 को लुधियाना कोर्ट की दूसरी मंजिल के शौचालय में विस्फोट हुआ था। जिसमें एक की मौत हो गई। जांच एजेंसी को शक था कि मृतक विस्फोट में शामिल रहा होगा। कहा जा रहा है कि बम को इकट्ठा करने के दौरान विस्फोट किया गया था।

Whatsapp Join Banner Eng