Letter to PM: सीएम ममता और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर यह मांग की

Letter to PM: राज्य में वेक्सीन और रेमडेसिवीर इंजेक्शन और ऑक्सीजन तथा दवाईयों की बहुत जरुरत है। बंगाल की सीएम ममता ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर यह मांग की

अहमदाबाद, 18 अप्रैल: Letter to PM: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बेनर्जी पीएम मोदी को लेटर लिखा है। ममता ने पीएम मोदी से मांग की है कि राज्य में कोरोना से स्थिति बहुत ही खराब है। ऐसे में राज्य में वेक्सीन और रेमडेसिवीर इंजेक्शन और ऑक्सीजन तथा दवाईयों की बहुत जरुरत है। जितनी जल्दी हो उतनी जल्दी मदद की जायेगी। पीएम मोदी इन दिनों पश्चिम बंगाल के चुनाव में व्यस्त है।

ममता ने इस बीच पीएम को लेटर लिख एक तीर से दो निशाना मारा है। पीएम मोदी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी फोन कर मदद की अपील है। लेकिन पीएम मोदी चुनाव में व्यस्थ है। इसलिए उद्धव ठाकरे की अभी तक पीएम से बात नहीं हो पायी है।

Whatsapp Join Banner Eng

Letter to PM: पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखी चिट्ठी
देश में कोरोना संक्रमण से मचे हाहाकार के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को (Letter to PM) चिट्ठी लिखी है और वैक्सीनेशन को तेज करने का सुझाव दिया है। कोरोना से हो रही तबाही का जिक्र करते हुए पूर्व पीएम ने वैक्सीनेशन को लेकर 5 सुझाव दिए हैं। इनमें यह भी कहा गया है कि 45 साल से कम उम्र के लोगों के टीकाकरण की भी छूट दी जाए।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा है कि महामारी को काबू करने के लिए टीकाकरण महत्वपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा है कि कितने लोगों को टीका लगा है, यह आंकड़ा ना देखकर हमें इस पर फोकस करना चाहिए कि आबादी के कितने फीसद लोगों को टीका लगा है।

ADVT Dental Titanium

मनमोहन सिंह ने (Letter to PM) कहा कि सबसे पहले सरकार को अगले छह महीने के लिए टीकों के दिए गए ऑर्डर, किस तरह से टीके राज्यों के बीच वितरित होंगे, इस बारे में बताना चाहिए। उन्होंने कहा, ”सरकार को यह बताना चाहिए कि अलग-अलग वैक्सीन उत्पादकों को कितने ऑर्डर दिए गए हैं, जिन्होंने अगले छह महीने में डिलीवरी का वादा किया है। यदि हम लक्षित संख्या में लोगों को टीका लगाना चाहते हैं तो हमें अडवांस में पर्याप्त ऑर्डर देने चाहिए ताकि उत्पादक समय से आपूर्ति कर सकें।

यह भी पढ़े…..Remdesivir: जीवन रक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन की कीमत में कटौती