kisan lal kila

लाल किले पर हिंसा का एक ओर आरोपी (lal quila accused) गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

Lal quila

लाल किले पर हिंसा का एक ओर आरोपी (lal quila accused) गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी


नई दिल्ली, 17 फरवरी: 26 जनवरी को राजधानी दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा में दिल्ली पुलिस को एक ओर बड़ी कामयाबी मिली है। स्पेशल सेल ने यहाँ लाल किले पर उपद्रव करनेवालें मोस्ट वांटेड मनिंदर सिंह (lal quila accused) को गिरफ्तार कर लिया है। मनिंदर सिंह उर्फ मोनी दिल्ली के स्वरूप नगर का रहना वाला है।

Whatsapp Join Banner Eng

उल्लेखनीय है कि वायरल हुए एक वीडियो में लाल किले पर तलवार लहराते हुए मनिंदर सिंह को देखा जा सकता है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने इसके घर से दो तलवारें भी बरामद की है। मनिंदर सिंह (lal quila accused) का फेसबुक और दूसरे सोशियल मीडिया पर पोस्ट देखकर कट्टर हो गया था। दिल्ली पुलिस के अनुसार वह अक्सर सिंघू बॉर्डर पर जाया करता था। उसने यह भी कबूल किया कि वह किसानों के भाषण भी सुनता था।

स्पेशल सेल ने आरोपी मनिंदर सिंह (lal quila accused) को दिल्ली के प्रीतमपुरा के एक बस स्टेशन से गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने बताया कि अपने इलाके में और 6 लोगों को उकसाया था। यह सभी लोग मोटरसाइकल से किसानों की ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए थे। इसके बाद मनिंदर सिंह लाल किले में घुस गया था। उसने लाल किले में तलवार लहराते हुए डांस भी किया तथा अन्य लोगों को उकसाया था।

आरोपी (lal quila accused) स्वरूप नगर इलाके में एक खाली प्लॉट पर तलवार चलाने की ट्रेनिंग भी दे रहा था। गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा की घटना में 500 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हो गये थे। जबकि एक प्रदर्शनकारी मारा गया था। लाल किला हिंसा के सिलसिले में पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने दो पुलिस कांस्टेबलों से 20 कारतूस वाली दो मैगजीन भी छीन ली थी। गिरफ्तारी में मदद करनेवाली कोई भी सूचना देने पर एक लाख की नकद इनाम की घोषणा कर रखी थी।

यह भी पढ़े…..10 special train:पश्चिम रेलवे द्वारा 10 और अतिरिक्‍त स्‍पेशल ट्रेनों की शुरुआत,अहमदाबाद-गोरखपुर एक्‍सप्रेस अहमदाबाद रद्द