Boxer death

Kickboxer death news: बॉक्सिंग रिंग में चोट लगने से हुई मुक्केबाज की मौत, जानें पूरा मामला

  • बेंगलुरु में राज्य स्तरीय किक बॉक्सिंग टूर्नामेंट के दौरान मुक्केबाज को लगी थी चोट
  • खिलाड़ी की मौत के बाद टूर्नामेंट आयोजक हुए फरार

Kickboxer death news: चोट लगने के बाद चिकित्सा के दौरान किक बॉक्सर ने तोड़ा दम

नई दिल्ली, 15 जुलाईः Kickboxer death news: बॉक्सिंग (मुक्केबाजी) और मार्शल आर्ट से जुड़े खेल के रिंग को हमेशा खतरनाक जगह माना जाता हैं। यहां कई बर मुक्केबाज की जानें भी चली जाती हैं। ऐसा ही एक हादसा बेंगुलरु में चल रहे राज्य स्तरीय किक बॉक्सिंग टूर्नामेंट के दौरान हुआ। यहां रिंग में चोट लगने की वजह से एक किक बॉक्सर की मौत हो गई हैं।

मृतक खिलाड़ी की पहचान निखिल सुरेश के रूप में हुई हैं। निखिल को 9 और 10 जुलाई के दिन आयोजित हुए किक बॉक्सिंग टूर्नामेंट में मुकाबले के दौरान चोट लग गई थी। चोट लगने के बाद इस किक बॉक्सर को चिकित्सा के लिए बेंगलुरु के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां कल इसकी मौत हो गई।

क्या आपने यह पढ़ा…. Benefits of cherries: आज से ही खाना शुरू करें चेरी, स्वास्थ्य को मिलेंगे यह फायदे

जानकारी के अनुसार 23 वर्षीय निखिल के पिता ही उनके कोच थे। निखिल के पिता ने किक बॉक्सिंग टूर्नामेंट के आयोजकों को बेटे की मौत का गुनहगार ठहराया हैं। उन्होंने आयोजकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि टूर्नामेंट के खतरनाक नेचर के बावजूद होस्ट ने एंबुलेंस, मेडिकल फैसिलिटी और डॉक्टर की सुविधा उपलब्ध नहीं कराई थी। उनका कहना है कि अगर मेडिकल फैसलिटी होती तो उसकी जान बचाई जा सकती थी।

इस घटना से खेल जगत में शोक की लहर है। वहीं फरार हो चुके टूर्नामेंट के आयोजकों पर कार्यवाही करने की मांग तेज हो गई हैं। इस बीच नेशनल किक बॉक्सिंग एसोसिएशन ने पूरे मामले से पल्ला झाड़ते हुए कहा कि उसका आयोजकों संग कोई संबंध नहीं हैं। ना हीं उसे इस तरह के किसी टूर्नामेंट की जानकारी थी।

Hindi banner 02