Kedarnath helicopter crash 1

Kedarnath helicopter crash update: केदारनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश होने से पहले पायलट ने कही थी यह बातें, जानें…

Kedarnath helicopter crash update: मृतकों में गुजरात के भावनगर से 3 यात्री थे शामिल, कुल 07 लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली, 18 अक्टूबरः Kedarnath helicopter crash update: केदारनाथ में आज बड़ा हादसा हुआ हैं। दरअसल यहां हेलिकॉप्टर क्रैश होने से 7 लोगों की मौत हुई हैं। मृतकों में एक पायलट सहित 6 यात्री शामिल हैं। भीषण हादसे के बाद अब हेलिकॉप्टर के पायलट और एयर ट्रैफिक कंट्रोल रूम के बीच क्या बातचीत हुई थी वह सामने आया हैं। दरअसल हेलिकॉप्टर के पायलट ने हादसे से पहले कंट्रोल रूम को मौसम खराब होने की जानकारी दी थी।

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि हेलिकॉप्टर केदारनाथ से फाटा की ओर जा रहा था। तभी अचानक मौसम खराब हो गया। पायलट ने कंट्रोल रूम को मौसम खराब होने की सूचना दी। उसने कहा कि उसे वापस लौटना होगा। किंतु कुछ देर बाद ही हादसे की सूचना मिल गई।

डीजीपी ने आगे बताया कि पहाड़ी इलाका होने के चलते यहां अचानक मौसम खराब हो जाता है। फॉग के चलते कुछ नजर नहीं आता। मौसम खराब होने के कारण ही यह हादसा हुआ है। हेलिकॉप्टर में सवार 3 यात्री गुजरात तो 3 चेन्नई के रहने वाले थे, जबकि पायलट मुंबई के थे।

मृतकों में गुजरात के तीन यात्री शामिल

कहा जा रहा है कि घटना में गुजरात के तीन यात्रियों की भी मौत हुई हैं। इस बात की जानकारी सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने अपने ट्विटर पर दी है। उन्होंने बताया है कि केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है, जिसमें भावनगर की बेटियां थी इस खबर से चिंता हो रही है। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से अनुरोध है कि तत्काल उचित बचाव और सभी आवश्यक प्रबंध करें।

कैसे और कब हुआ हादसा?

हादसे का शिकार हुआ हेलिकॉप्टर केदारनाथ से तीर्थयात्रियों को लेकर गुप्तकाशी की तरफ जा रहा था। तभी केदारनाथ धाम से 2 किलोमीटर की दूरी पर गरूड़चट्टी के पास खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। पहले हेलिकॉप्टर किसी स्थान से टकराया और फिर इसमें ब्लास्ट हो गया। इस वजह से हेलिकॉप्टर में बैठे लोगों की दर्दनाक मौत हो गई।

क्या आपने यह पढ़ा….. PM Modi to lay development works in junagadh: पीएम मोदी जूनागढ में ₹4155.17 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों के शिलान्यास तथा घोषणाएँ करेंगे

Hindi banner 02