Assembly election 2022 date

Karnataka Election Voting: कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, इन दिग्गजों ने डाला वोट

Karnataka Election Voting: शिकारीपुरा के शिवमोगा में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मतदान किया

नई दिल्ली, 10 मईः Karnataka Election Voting: कर्नाटक की राजनीति के लिए आज का दिन काफी अहम हैं। दरअसल, राज्य में सभी 224 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी हैं। चुनाव लड़ने वालों में कई बड़े नेता भी शामिल हैं। इस बीच शिकारीपुरा के शिवमोगा में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मतदान किया। उनके साथ उनके बेटे विजयेंद्र और परिवार के बाकी लोग भी उपस्थित रहें।

मशहूर लेखक सुधा मूर्ति ने किया मतदान

मशहूर लेखक सुधा मूर्ति ने जयनगर में मतदान किया। इसके बाद उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि वोट देना मेरा कर्तव्य है। मतदान लोकतंत्र का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, किसी भी लोकतंत्र में अगर मतदाता नहीं हैं तो वह लोकतंत्र बिल्कुल भी नहीं है। इसलिए मैं सभी से मतदान करने का अनुरोध करूंगी।”

जगदीश शेट्टार ने डाला वोट

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और हुबली-धारवाड़ सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार जगदीश शेट्टार ने अपना वोट डाला। चुनाव से ठीक पहले उन्होंने बीजेपी छोड़कर कांग्रेस से हाथ मिला लिया था।

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने किया मतदान

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने बेंगलुरु में पोलिंग बूथ पर पहुंचकर मतदान किया। इस दौरान वो विक्ट्री का साइन दिखाते भी नजर आए।

पीएम मोदी ने की युवाओं से अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटिंग के बीच कन्नड़ में ट्वीट करते हुए लोगों से और खासतौर पर युवाओं से बड़ी संख्या में वोट डालने की अपील की। उन्होंने कहा कि आपसे आग्रह करता हूं कि आप आएं और मतदान करें और लोकतंत्र के पर्व को समृद्ध बनाएं।

कर्नाटक चुनाव में अमीर उम्मीदवार

कर्नाटक चुनाव में इस बार कई अमीर उम्मीदवार भी मैदान में हैं। जिनमें सबसे अमीर निर्दलीय उम्मीदवार यूसुफ शरीफ हैं, जिनकी संपत्ति 1,633 करोड़ है। यूसुफ के बाद बीजेपी के एन नागराजू (1,609 करोड़) और कांग्रेस के डीके शिवकुमार (1,413 करोड़) सबसे अमीर उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल हैं।

क्या आपने यह पढ़ा… Ahmedabad-Samastipur Special Train: कनुभाई देसाई ने अहमदाबाद-समस्तीपुर स्पेशल ट्रेन का प्रस्थान संकेत दिखाकर किया शुभारंभ

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें