Siddaramaiah

Karnataka CM Latest news: सिद्धारमैया होंगे कर्नाटक के मुख्यमंत्री? जानिए कब लेंगे शपथ…

Karnataka CM Latest news: नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 18 मई की शाम तकरीबन 3.30 बजे कांतिरवा स्टेडियम में होगा: सूत्र

नई दिल्ली, 17 मईः Karnataka CM Latest news: कांग्रेस पार्टी में इन दिनों कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लेकर विचार-विमर्श जारी हैं। इस बीच खबरें सामने आ रही हैं कि सीएम पद के लिए सिद्धारमैया के नाम पर मुहर लग चुकी हैं। साथ ही साथ वे कल शपथ ले सकते हैं। कहा जा रहा है कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 18 मई की शाम तकरीबन 3.30 बजे कांतिरवा स्टेडियम में होगा।

डीके शिवकुमार को यह फैसला मंजूर नहीं!

वहीं दूसरी ओर, डीके शिवकुमार को यह फैसला मंजूर नहीं है। सोनिया और राहुल गांधी से एक घंटे तक बातचीत के बावजूद वो सिद्धारमैया को सीएम बनाने पर राजी नहीं हुए। ऐसी स्थिति में वो खुद भी डिप्टी सीएम बनना नहीं चाहते हैं। शिवकुमार का कहना है कि, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को मुख्यमंत्री बनाया जाता है तो उनकी लीडरशिप में काम करने को तैयार हैं।

सूत्रों के मुताबिक, इस संभावना पर भी विचार हो रहा है कि डीके मंत्रीमंडल में शामिल न हों और प्रदेश अध्यक्ष बने रहें। जबकि उनके भाई डीके सुरेश जो सांसद भी हैं उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाकर कई बड़े मंत्रालय दिए जाएं। इस तरह पार्टी और सरकार दोनों पर डीके शिवकुमार की पकड़ बनी रहेंगी और वो सिद्धारमैया पर नजर भी रख सकेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा… Amitabh Bachchan news: क्या सच में अमिताभ बच्चन ने तोड़ा ट्रैफिक रूल? बाइक राइट पर बिग बी ने दी यह सफाई

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें