Dengue

Jammu-Kashmir dengue cases: जम्मू-कश्मीर में डेंगू का कहर, टूटा पिछले सात साल का रिकॉर्ड

Jammu-Kashmir dengue cases: डेंगू के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकारी अस्पतालों में 155 बेड डेंगू मरीजों को समर्पित किए गए

श्रीनगर, 06 नवंबरः Jammu-Kashmir dengue cases: कोरोना संक्रमण के बाद अब जम्मू-कश्मीर में डेंगू ने दस्तक दी हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई हैं। राज्य में इस साल अभी तक 1100 से भी अधिक डेंगू के मामले दर्ज किये जा चुके हैं। यह पिछले सात साल की तुलना में सबसे अधिक हैं। गौरतलब है कि 2013 में 1838 मामले आये और उस समय 4 लोगों की मौत हुई थी।

Jammu-Kashmir dengue cases: वहीं इस साल अब तक 4 मरीज डेंगू से अपनी जान गंवा चुके हैं। यह अधिकारिक जानकारी हैं। इसमें अन्य कई डेंगू और मौत के मामले ऐसे हैं जो अस्पतालों में दर्ज ही नहीं हो रहे हैं। परिवार के लोग मरीजों का इलाज करवाने के लिए प्रदेश के बाहर अन्य अस्पतालों में भी जा रहे हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Fire in ahmednagar civil hospital: अहमदनगर के सिविल अस्पताल में आग से 10 लोगों की मौत, पीएम ने जताया दुःख

क्षेत्रीय निदेशक डेंगू शाजिया बफाई ने जम्मू में डेंगू प्रबंधन का जायजा लिया हैं। ठंड बढ़ने के बाद भी सरकारी और निजी अस्पतालों में डेंगू के पीड़ितों का पहुंचना जारी हैं। शहर के प्रमुख जीएमसी और एसएमजीएस अस्पताल में रोजना दर्जनों डेंगू मरीज पहुंच रहे हैं। इनमें शिशु रोगियों के साथ अन्य आयु वर्ग के मरीज भी शामिल हैं।

डेंगू के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकारी अस्पतालों में 155 बेड डेंगू मरीजों को समर्पित किए गए हैं। इसमें जीएमसी जम्मू सहित जिला अस्पताल और डोडा, कठुआ व राजोरी नए मेडिकल कॉलेज शामिल हैं। जीएमसी जम्मू के नए इमरजेंसी ब्लॉक में दो फ्लोर डेंगू मरीजों के लिए रखे गए हैं।

Whatsapp Join Banner Eng