ISRO

इसरो (ISRO) ने लॉन्च किया पीएसएलवी का 53 वां मिशन, पढ़े पूरी खबर

ISRO
pic credit: ANI/ twitter

ISRO: स्पेस किड्ज इंडिया ने एक एसडी कार्ड में भगवद गीता की इलेक्ट्रॉनिक प्रति को अंतरिक्ष में भेजा है।

बेंगलुरु, 28 फरवरी: इसरो (ISRO) ने हरिकोटा से सतीश धवन स्पेस सेंटर से इस साल का पहला स्पेस मिशन लॉन्च कर दिया है। ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान द्वारा सुबह 10 बजकर 24 मिनट पर 19 सैटेलाइट अंतरिक्ष में रवाना हो गये। पीएसएलवी-सी51 (PSLV-C51) पीएसएलवी का 53 वां मिशन है

इसरो के पी.एस.एल.वी.-सी51 के जरिए ब्राजील के एमेजोनिया-वन सैटेलाइट के सफलापूर्वक लॉन्च के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति को शुभकामनाएं दी।

Whatsapp Join Banner Eng

अमेजोनिया-1 प्राइमरी सैटेलाइट है। इसके साथ 18 दूसरे कॉमर्शियल सैटेलाइट्स भी अंतरिक्ष में भेजे गये हैं। इनमें एक सैटेलाइट स्पेस किड्ज इंडिया ने बनाया है। ब्राजील का पहला सैटेलाइट अमेजोनिया-1 है। जो भारत में प्रक्षेपित किया गया। स्पेस किड्ज इंडिया ने एक एसडी कार्ड में भगवद गीता की इलेक्ट्रॉनिक प्रति को अंतरिक्ष में भेजा है।

इसके अलावा सैटेलाइट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर भी लगाई गई है। इसरो के चीफ के सिवन ने कहा कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि ये सफलता पूर्वक लॉन्च हो गया। ब्राजील द्वारा डिजाइन और इंटीग्रेटेड इस पहले सैटेलाइट को लॉन्च करके भारत और इसरो बहुत गर्व और खुशी अनुभव कर रहा है।

यह भी पढ़े….बॉलीवुड के बिग बी (Big B) एक बार फिर हुए बीमार, सर्जरी की संभावना