Colombo

Indians Travel to Sri Lanka Free: भारतीयों के लिए खुशखबरी, अब फ्री में कर सकेंगे इस देश की यात्रा…

Indians Travel to Sri Lanka Free: भारतीयों को श्रीलंका जाने के लिए अब कोई वीजा शुल्क अदा नहीं करना पड़ेगा

नई दिल्ली, 25 अक्टूबरः Indians Travel to Sri Lanka Free: भारतीय पर्यटकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही हैं। दरअसल, अब श्रीलंका जाने के लिए आपको कोई वीजा शुल्क अदा नहीं करना पड़ेगा। यहां की सरकार द्वारा कल दशहरे के मौके पर फ्री वीजा स्कीम का ऐलान किया गया। श्रीलंका ने भारत सहित अन्य 6 देशों को भी यह सुविधा प्रदान की हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, श्रीलंकाई मंत्रिमंडल ने पर्यटन क्षेत्र के पुननिर्माण के प्रयासों के बीच भारत सहित 6 अन्य देशों के यात्रियों को फ्री पर्यटक वीजा जारी करने की नीति को अनुमति दे दी हैं। इस बात की पुष्टि क्षीलंकाई विदेश मंत्री अली साबरी ने की हैं। उन्होंने कहा कि, इसे 31 मार्च 2024 तक प्रायोगिक परियोजना के रूप में लागू किया जाएगा।

भारत के अलावा इन 6 देशों को मिलेगी सुविधा

बता दें कि कैबिनेट ने भारत के अलावा चीन, रूस, मलेशिया, जापान, इंडोनेशिया और थाईलैंड के पर्यटकों के लिए मुफ्त प्रवेश को अनुमति दे दी हैं। इन देशों के पर्यटक श्रीलंका दौरे पर बिना किसी शुल्क के वीजा प्राप्त कर सकेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Israel-Hamas War Latest Update: ड्रग्स के दम पर लड़ रहे हमास आतंकी? युद्ध में अब तक 7,000 लोगों की मौत…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें