ukraine spice jet

Indians stranded in Ukraine return: यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर भारत पहुंचा वायुसेना का सी-17 ग्लोबमास्टर

Indians stranded in Ukraine return: वतन वापस लौटने वाले भारतीयों का स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट भी हिंडन एयरबेस पर उपस्थित थे

नई दिल्ली, 03 मार्चः Indians stranded in Ukraine return: यूक्रेन औऱ रूस के बीच युद्ध चरम सीमा पर पहुंच गया हैं। रूस द्वारा अभी भी यूक्रेन पर ताबड़तोड़ हमले किए जा रहे हैं। वहीं इस बीच भारत की मोदी सरकार अपने नागरिकों और छात्रों की सुरक्षित वतन वापसी (Indians stranded in Ukraine return) के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं। इसी कड़ी में भारतीय वायुसेना का पहला सी-17 ग्लोबमास्टर विमान रोमानिया से लौट आया। इसमें लगभग 200 भारतीय नागरिक सवार थे।

वायुसेना के सी-17 ग्लोबमास्टर विमान ने अपने होम बेस हिंडन में लैंड किया। इस दौरान सुरक्षित अपने वतन वापस लौटने वाले भारतीयों (Indians stranded in Ukraine return) का स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट भी हिंडन एयरबेस पर उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने कहा यूक्रेन के पड़ोसी देशों में चार मंत्रियों को भेजा गया हैं। जब तक हर नागरिक को निकाल नहीं लिया जाता तब तक भारतीय वायुसेना के विमानों के साथ ही निजी उड़ानें भी संचालित की जाती रहेंगी। उन्होंने भारतीयों को सुरक्षित वतन वापसी की बधाई भी दी।

क्या आपने यह पढ़ा…… Kavya: मैं ढूंढ़ा उसे गर्दिशों में, ठहर गया मानो कोई

वहीं दूसरी ओर भारतीय छात्रों को लेकर एयर इंडिया की एक ओर स्पेशल फ्लाइट मुंबई पहुंच गई हैं। इस फ्लाइट से 183 भारतीयों को बुखारेस्ट से मुंबई लाया गया हैं। इस दौरान छात्रों का स्वागत करने के लिए केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे एयरपोर्ट पर उपस्थित थे। इससे पहले देर शाम विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि इंडियन एयरफोर्स समेत 9 फ्लाइट आज हंगरी, रोमानिया, स्लोवाकिया और पोलैंड से दिल्ली पहुंचे। इसके अलावा 6 अन्य फ्लाइट भी जल्द उड़ान भरेंगे। उन्होंने बताया कि इन 6 उड़ानों में 3000 लोगों को लाया जाएगा।

Hindi banner 02