PM Modi 3

India got help from japan: भारत को जापान से मिली बड़ी सहायता, जानें क्या हुआ

India got help from japan: प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान जापान ने स्मार्ट सिटी और 5जी परियोजना में अपने योगदान की घोषणा की

नई दिल्ली, 24 मईः India got help from japan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के बाद, भारत को जापान से पहली बड़ी सहायता मिली है। दरअसल जापान ने स्मार्ट सिटी और 5जी परियोजना में अपने योगदान की घोषणा की है। जापान की ओर से इस बड़ी घोषणा को पीएम मोदी के दौरे की पहली सफलता माना जा रहा है। पीएम मोदी ने NEC Corporation के चेयरमैन नोबुहिरो एंडो से मुलाकात की और उनके साथ निवेश पर चर्चा की।

भारत-जापान निगम को एक नई दिशा देते हुए, NEC Corporation के अध्यक्ष नोबुहिरो एंडो ने घोषणा की कि जापान स्मार्ट सिटी और 5G परियोजनाओं में भारत की सहायता करेगा। जापान की घोषणा के बाद स्मार्ट सिटी और 5जी परियोजनाओं को गति मिलेगी। दोनों इस समय भारत में तहलका मचा रहे हैं।

India got help from japan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बैठक के बाद, नोबुहिरो एंडो ने कहा, “हम भारत में मजबूत बुनियादी ढांचे के निर्माण की तीव्र इच्छा रखते हैं।” उन्होंने कहा, “हम स्मार्ट सिटी के नजरिए से योगदान देंगे और 5जी जैसे संचार प्लेटफॉर्म की सुविधा देंगे।” इन सभी सवालों के जवाब हमारे पास हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा… Vastu tips: मनी प्लांट और दूध से करें यह चमत्कारी उपाय, धन से भर जाएगा घर

भारत में सुरक्षित और सुरक्षित 5G सिस्टम प्रदान करने के लिए दूरसंचार ऑपरेटरों के साथ सहयोग का आश्वासन देते हुए उन्होंने कहा कि इस योगदान को करने के लिए हमें भारत के साथ संवाद करने की आवश्यकता है ताकि हम 5G की मदद कर सकें। हमें सुरक्षा और सुरक्षा पुष्टि की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हमारे साथ भारत के 6000 इंजीनियर काम कर रहे हैं और वे हमारे साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम उनके साथ अपना प्रोजेक्ट चलाना जारी रखेंगे।

India got help from japan: गौरतलब है कि भारत में 5जी सेवा का सफलतापूर्वक परीक्षण किया जा चुका है और 5जी सेवा के नवंबर 2022 में देश में लॉन्च होने की उम्मीद है और अब इस सेवा को तेज किया जाएगा क्योंकि जापान ने 5जी सेवा को सीधे समर्थन देने की घोषणा की है।

Advertisement
Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.