Bhupesh

Chhattisgarh government will a loss of 500 crores: केंद्र के इस फैसले से छत्तीसगढ़ सरकार को होगा 500 करोड़ का नुकसानः सीएम भूपेश बघेल

Chhattisgarh government will a loss of 500 crores: निर्मला सीतारमण का बयान आया कि राज्यों को कोई नुकसान नहीं होगा जो मुझे समझ नहीं आयाः भूपेश बघेल

नई दिल्ली, 24 मईः Chhattisgarh government will a loss of 500 crores: पेट्रोल और डीजल पर लगने वाली एक्साइज ड्यूटी कम करने के फैसले पर कांग्रेसी नेता लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं। इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम का बड़ा बयान सामने आया है।

Chhattisgarh government will a loss of 500 crores: भूपेश बघेल ने कहा कि निर्मला सीतारमण का बयान आया कि राज्यों को कोई नुकसान नहीं होगा जो मुझे समझ नहीं आया। यदि केंद्र सरकार एक्साइज ड्यूटी में कमी करती है तो 42% हिस्सा जो राज्यों को मिलता है उसमें भी कमी आएगी। दूसरा, जब रेट गिरता है तो VAT का प्रतिशत भी कम होता है।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए आगे कहा कि मतलब हमें लगभग 500 करोड़ का नुकसान होगा। मैंने पहले भी कहा है और अब भी कहता हूं कि सरकार ने जो सेस लगाया है उसे वापस क्यों नहीं ले लेती है और सेंट्रल एक्साइज जो UPA के समय था सरकार उस दर पर ले आए। पूरे देश की जनता को पेट्रोल-डीजल सस्ता मिलेगा।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…. India got help from japan: भारत को जापान से मिली बड़ी सहायता, जानें क्या हुआ

Chhattisgarh government will a loss of 500 crores: इससे पहले छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि हमें इस फैसले से सेंट्रल एक्साइज का नुकसान 570 करोड़ रुपये का हो रहा है। परन्तु प्रदेश की जनता के हित में हम इस फैसले का स्वागत करते हैं। हम चाहते हैं कि UPA सरकार में जितना सेंट्रल एक्साइज था उसी दर पर ले आइए। पेट्रोल-डीज़ल पर जो 4% सेस लगाया है उसे भी हटाना चाहिए।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.