Paisa

Good News For Employees: केंद्रीय कर्मचारियों की तो निकल पड़ी! दिवाली से पहले ही मिल जाएगा इतना बोनस

Good News For Employees: सरकार ने ग्रुप सी, डी और बी की कुछ कैटेगरी के कर्मचारियों हेतु 7,000 रुपये तक बोनस देने का ऐलान किया

नई दिल्ली, 18 अक्टूबरः Good News For Employees: अगर आप भी केंद्रीय कर्मचारी हैं तो आपके लिए खुशखबरी सामने आई हैं। दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार ने अपने कर्मचारियों के लिए एक अहम तोहफे की घोषणा की हैं। सरकार ने ग्रुप सी, डी और बी की कुछ कैटेगरी के कर्मचारियों हेतु 7,000 रुपये तक बोनस देने का ऐलान किया हैं।

सबसे खास बात यह है कि कर्मचारियों को बोनस दिवाली से पहले ही अदा कर दिया जाएगा। मालूम हो कि, इस साल 12 नवंबर के दिन दिवाली मनाई जाएगी। कहा जा रहा है कि, केंद्रीय अर्धसैनिक बलों और सशस्त्र बलों के पात्र कर्मचारियों को भी बोनस का भुगतान मिलेगा। इस बारे में सरकार ने अधिसूचना भी जारी कर दी हैं।

सरकार द्वारा जारी अधिसूचना में कहा गया है कि, जिन कर्मचारियों ने 6 साल या उससे अधिक के लिए हर साल तकरीबन 240 दिनों के लिए 3 साल या उससे अधिक काम किया हैं। वे इस बोनस के हकदार होंगे। मोदी सरकार के इस फैसले से 30 लाख कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

आइए जानें कौन होंगे इस बोनस के हकदार

जानकारी के अनुसार, वित्त मंत्रालय ने बोनस हेतु निश्चित मानक तय किए हैं। जिसमें कर्मचारी को 31 मार्च 2023 तक नौकरी में होना अनिवार्य हैं। साथ ही साथ छह महीने की उपस्थिति भी अनिवार्य कर दी गई हैं। योग्य कर्मचारियों को सेवा के आधार पर अनुपात में ही यह रकम अदा की जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा… Cyclone Tej: अभी से हो जाएं सतर्क! वरना ‘तेज’ मचा देगा तबाही…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें