Delhi 1

Flag hoisting program in delhi: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर झंडोत्तोलन कार्यक्रम का आयोजन

Flag hoisting program in delhi: पूर्वांचल विचार मंच एवं चंद्रकला इंडेन के संयुक्त तत्वावधान में ताहिरपुर में झंडोत्तोलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया

नई दिल्ली, 15 अगस्तः Flag hoisting program in delhi: दिल्ली में आज सुबह 10.30 बजे 75वीं स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर पूर्वांचल विचार मंच एवं चंद्रकला इंडेन के संयुक्त तत्वावधान में ताहिरपुर में झंडोत्तोलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पूर्वांचल विचार मंच दिल्ली में बसे हुए ऐसे लोगों का समूह है जो अन्य राज्यों खासकर बिहार, झारखंड एवं उत्तर प्रदेश से प्रवजन किए हो।

Delhi flag

यह मंच सामाजिक सेवा के साथ-साथ समाज में विद्यमान बुराइयों को रेखांकित करते हुए सामाजिक प्रयास से उन्मूलन करने का प्रयास करती है। स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा इस मंच के अध्यक्ष डॉ राकेश झा ने सामाजिक समरसता को बनाने के साथ-साथ भारत को विकसित करने में आम नागरिकों की भागीदारी की महत्ता को समझाया।

कार्यक्रम में पूर्वांचल विचार मंच के प्रतिनिधि के अलावा अनेकों पुरुष, महिलाएं एवं बच्चों की उपस्थिति रही। इस शुभ अवसर पर क्षेत्र से आए कार्यक्रम में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत 45 महिलाओं को फ्री एलपीजी कनेक्शन प्रदान किया गया।

साथ ही एलपीजी से संबंधित सुरक्षा के उपाय भी बताए गए। सामाजिक सरोकारों से संबंधित कार्यक्रम इस मंच द्वारा समय-समय पर होते आ रहे हैं। आज के इस कार्यक्रम का समापन सभी सहभागीओं द्वारा राष्ट्रगान गा कर किया गया।

क्या आपने यह पढ़ा…. Independence day celebrated rajkot railway division: राजकोट रेलवे मंडल पर उत्साहपूर्वक मनाया गया 76वाँ स्वतंत्रता दिवस

Hindi banner 02