Farmers

Farmers mahapanchayat: जंतर-मंतर पर किसानों की महापंचायत आज, इन रास्तों पर जाने से बचें…

Farmers mahapanchayat: किसानों के विरोध-प्रदर्शन के आह्वान से पहले सिंघू बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई

नई दिल्ली, 22 अगस्तः Farmers mahapanchayat: दिल्ली के जंतर-मंतर पर आज किसानों की महापंचायत होनी है। हालांकि इसके लिए पुलिस ने राजधानी के बाहर से किसानों को आने के लिए इजाजत नहीं दी है। किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर गाजीपुर सीमा के पास पुलिस की तरफ से सुरक्षा बढ़ा दी गई है। यहां पर हर आनेवाली गाड़ियों की कड़ाई से चेकिंग की जा रही है। पुलिस का कहना है कि जो लोग किसान दिल्ली आ चुके हैं, वो जंतर मंतर पर जा सकते हैं। साथ ही यह भी कहा है कि तादाद से ज्यादा लोग वहां नहीं जुटेंगे।

जानकारी के मुताबिक यह एक दिन का कार्यक्रम होगा, जो पूर्ण तौर पर शांति व अनुशासन के साथ आयोजित किया जाएगा। किसानों के विरोध-प्रदर्शन के आह्वान से पहले सिंघू बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले कई किसान संगठन सरकार की वादाखिलाफी को लेकर आज 11 बजे से चार बजे तक जंतर मंतर धरना देने के लिए जुट रहे हैं। वहीं, आज सुबह साढ़े दस बजे केंद्रीय कृषि मंत्रालय की तरफ से गठित एमएसपी समिति की पहली बैठक भी होनी है।

दिल्ली पुलिस ने टिकरी सीमा से किसानों को राजधानी में नहीं आने देने के लिए व्यापक इंतजाम किए है। सीमा पर बैरिकेड और कई थानों की पुलिस लगाई गई है। संयुक्त किसान मोर्चे के एक पदाधिकारी अभिमन्यू कोहाड़ ने मीडिया को जानकारी दी कि किसान कई मुद्दों को लेकर जंतर मंतर पर महापंचायत कर रहे हैं।

इन रास्तों पर जाने से बचें

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, 10 बजे से जंतर मंतर पर किसान महापंचायत शुरू होगी। जिसमें करीब 4-5 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है। नतीजतन टॉलस्टॉय मार्ग, संसद मार्ग, जनपथ, विंडसर प्लेस, कनॉट प्लेस, अशोक रोड, बाबा खड़क सिंह मार्ग, पंडित पंत मार्ग समेत आस-पास के कई रास्तों पर दिनभर कंजेशन रहने की संभावना है। साथ ही लोकल पुलिस भी कई जगह बैरिकेडिंग कर सकती है। इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से सुबह एक्स्ट्रा टाइम लेकर घर से निकलने और कंजेशन से बचने के लिए निजी वाहनों के बजाय मेट्रो का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

क्या आपने यह पढ़ा…. Benefits of tulsi: इन बीमारियों में काफी लाभकारी हैं तुलसी के पत्ते, शरीर को बना देंगे निरोगी

Hindi banner 02