shinde

Eknath shinde in mumbai: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे मुंबई पहुंचे, पढ़ें पूरी खबर

Eknath shinde in mumbai: एकनाथ शिंदे देवेंद्र फडणवीस संग (दोपहर 3 बजे) राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

मुंबई, 30 जूनः Eknath shinde in mumbai: महाराष्ट्र की राजनीति में आया तूफान अब थमता नजर आ रहा हैं। दरअसल कल फ्लोर टेस्ट पर सुप्रीम कोर्ट में हार के बाद उद्धव ठाकरे ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। साथ ही साथ उन्होंने विधान परिषद की सीट भी छोड़ दी। ठाकरे के इस निर्णय से भाजपा में खुशी की लहर हैं। वहीं इन सबके बीच बड़ी खबर यह है कि शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे मुंबई पहुंच गए हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Amit Shah will come on gujarat tour: दो दिवसीय गुजरात दौरे पर आएंगे गृहमंत्री अमित शाह, जानें पूरा कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे मुंबई एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। मुंबई एयरपोर्ट पर उतरकर शिंदे ने अपने समर्थकों को विक्ट्री साइन दिखाया। वे आज राज्यपाल संग मुलाकात करेंगे। सूत्रों के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ शिंदे थोड़ी देर बाद (3 बजे) राज्यपाल से मुलाकात करेंगे। खबरों के मुताबिक 48 घंटों के भीतर राज्य में नए मुख्यमंत्री को शपथ दिलाई जा सकती हैं। इस दौड़ में देवेंद्र फडणवीस का नाम सबसे आगे है। एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम बन सकते हैं।

महाराष्ट्र में नई सरकार का स्वरूप कैसा होगा इसकी थोड़ी जानकारी सामने आई है। सूत्रों के मुताबिक, अगले 48 घंटों में सिर्फ सीएम और डिप्टी सीएम को शपथ दिलाई जाएगी। इस मौके पर शिंदे गुट के विधायक और निर्दलीय विधायक भी मौजूद रहेंगे।

Hindi banner 02