f3be84aca5d78dd27375bce26c3d9b2ad5ad9eb1febfa3821c93296731fbd9fd.0 e1656590069910

7 Soldiers killed in landslide in manipur: मणिपुर में भूस्खलन से धंसा आर्मी कैंप, 7 जवानों के शव बरामद, कई लापता

7 Soldiers killed in landslide in manipur: मणिपुर में आर्मी कैंप के पास भूस्खलन होने के कारण सात लोगों की हुई मौत

नई दिल्ली, 30 जूनः 7 Soldiers killed in landslide in manipur: मणिपुर में आर्मी कैंप के पास बड़ा हादसा हुआ हैँ। दरअसल यहां भूस्खलन होने के कारण अब तक सात लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आ रही हैं। वहीं अभी भी 45 लोग लापता हैं। मणिपुर में यह भूस्खलन नोनी जिले में हुआ। वहां तुपुल रेलवे स्टेशन स्टेशन के पास भारतीय सेना की 107 Territorial army  का कैंप लगा हुआ था। उस लोकेशन को भी लैंड स्लाइट में नुकसान हुआ हैं।

जानकारी के मुताबिक जिरीबाम को इंफाल से जोड़ने के लिए एक रेलवे लाइन का निर्माण हो रहा था जिसकी सुरक्षा के लिए 107 टेरिटोरियल आर्मी के जवानों को तैनात किया गया था। बुधवार रात को वहां पर भारी भूस्खलन हुआ। जिसमें कई जवान दब गए।

गुरुवार सुबह सेना, असम राइफल्स, मणिपुर पुलिस की ओर से बड़े पैमान पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। जिसमें साइट पर उपलब्ध इंजीनियरिंग उपकरणों का भी उपयोग किया जा रहा है। एक अधिकारी का कहना है कि खराब मौसम की वजह से रेस्क्यू मिशन में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सेना के हेलिकॉप्टर भी मौके पर पहुंच चुके हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Eknath shinde in mumbai: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे मुंबई पहुंचे, पढ़ें पूरी खबर

पीएम मोदी ने जताया दुख

इस घटना पर पीएम मोदी ने भी दुख जताया है। पीएम ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने मणिपुर के मुख्यमंत्री से इस घटना को लेकर बात की है और भूस्खलन के कारण बने हालात की समीक्षा की। साथ ही उन्होंने केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

Hindi banner 02