1202556 maha e1656591353241

Maharashtra new cm: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, जानें कब लेंगे शपथ

Maharashtra new cm: एकनाथ शिंदे आज शाम 7.30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे: सूत्र

मुंबई, 30 जूनः Maharashtra new cm: महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर देखने को मिला हैं। दरअसल शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे और भाजपा उन्हें समर्थन देगी। भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने इसका ऐलान किया हैं। उन्होंने कहा कि शिवसेना ने हिन्दुत्व विरोधी पार्टियों के साथ जाकर सरकार बनाई थी जबकि चुनाव में बहुमत भारतीय जनता पार्टी को मिला था।

मिली जानकारी के अनुसार एकनाथ शिंदे आज शाम ही (7.30 बजे) मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। फडणवीस ने एकनाथ शिंदे को बीजेपी की ओर से बधाई दी। देवेंद्र फडणवीस और शिंदे ने एक साथ आकर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान एकनाथ शिंदे ने कहा कि बालासाहेब के सिद्धांतों और हिंदुत्व के एजेंडे पर चलने के लिए हमने गठबंधन से अलग होने का निर्णय लिया था। अब महाराष्ट्र और अपने निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए काम किया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा….. 7 Soldiers killed in landslide in manipur: मणिपुर में भूस्खलन से धंसा आर्मी कैंप, 7 जवानों के शव बरामद, कई लापता

शिंदे ने सीएम पद ऑफर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस का आभार जताया। उन्होंने कहा कि हम लोग महाराष्ट्र के विकास के लिए एक साथ आए हैं। उन्होंने कहा कि लोग विपक्ष से सत्ता की ओर जाते हैं किंतु हम तो सत्ता में थे। हालांकि विचारों की लड़ाई के लिए हमने सत्ता पक्ष का त्याग कर दिया। शिंदे ने कहा कि मुझे पद का लालच नहीं है लेकिन बीजेपी के साथ हमारा प्राकृतिक गठबंधन हैं और फिर से हम उसी दिशा में जा रहे हैं।

Hindi banner 02