Dangerous cooking oil

Edible oil price cut news: महंगाई के बीच मिलेगा ‘खुशियों का तोहफा’…! सरकार ने तेल कंपनियों से कही यह बात

Edible oil price cut news: सरकार ने तेल कंपनियों को यह निर्देश दिया है कि तेल की कीमत को जल्द कम किया जाए

नई दिल्ली, 05 अगस्तः Edible oil price cut news: देश की जनता बढ़ती महंगाई से परेशान हैं। ऐसे में लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल त्योहार से पहले खाने के तेल की कीमत में बड़ी गिरावट हो सकती हैं। क्योंकि सरकार ने तेल कंपनियों को यह निर्देश दिया है कि तेल की कीमत को जल्द कम किया जाए। खाने के तेल की कीमतों को लेकर कंपनियों के साथ खाद्य सचिव की बैठक में इस पर निर्णय लिया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा….. Repo rate hike news: होम लोन लेना अब होगा ओर महंगा, रेपो रेट में इतने बेसिस प्वाइंट की वृद्धि

जानकारी के अनुसार सरकार ने तेल कंपनियों को निर्देश दिये हैं कि अगले दो हफ्तों में कीमतों में 10 रुपये की कटौती करें। मालूम हो कि खाद्य मंत्रालय ने बीते महीने में वैश्विक कीमतों में गिरावट के बीच खाना पकाने वाले तेल की खुदरा कीमतों में और कमी की संभावना पर चर्चा के लिए खाद्य तेल निर्माताओं और व्यापार निकायों की बैठक बुलाई थी।

Advertisement

बता दें कि पाम तेल के सबसे बड़े निर्यातक इंडोनेशिया की तरफ से शिपमेंट पर प्रतिबंध हटाने के बाद सूरजमुखी और सोया तेलों की आपूर्ति आसान हो गई हैं। जिसकी वजह से वैश्विक खाद्य तेल की कीमतों में कमी देखी गई हैं। खाद्य मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि उद्योग को इसका लाभ उपभोक्ताओं को देना होगा।

एक अधिकारी के बताए अनुसार खाद्य तेल की खुदरा कीमतों में अभी और कमी की गुंजाइश हैं। मालूम हो कि भारत अपनी वार्षिक खाद्य तेल खपत का 56 प्रतिशत आयात के माध्यम से पूरा करता हैं। हालांकि इससे पहले भी सरकार के निर्देश के बाद तेल कंपनियों ने कीमत में कमी की थी।

Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Advertisement
Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.