Driving test

Driving test in delhi: दिल्ली में अब ड्राइविंग टेस्ट देना होगा आसान…! सरकार ने उठाया यह कदम

Driving test in delhi: केजरीवाल सरकार ने शहर के विभिन्न ऑटोमेटेड ड्राइविंग ट्रैक में बदलाव करने का आदेश दिया: सूत्र

नई दिल्ली, 07 अगस्तः Driving test in delhi: दिल्ली में ड्राइविंग टेस्ट देने वालों के लिए खुशखबरी हैं। दरअसल राज्य सरकार ने ड्राइविंग टेस्ट में एक बड़ा बदलाव करने का निर्णय किया है। इस फैसले के बाद अब ड्राइविंग टेस्ट पास करना काफी आसान हो जाएगा। सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल सरकार ने शहर के विभिन्न ऑटोमेटेड ड्राइविंग ट्रैक में बदलाव करने का आदेश दिया है।

यह कदम इसलिए उठाया गया है, क्योंकि बड़ी संख्या में लोगों को ड्राइविंग टेस्ट पास करना मुश्किल हो रहा हैं। इन बदलावों का सुझाव ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट द्वारा गठित एक कमेटी ने दिया था। कहा जा रहा है कि इन्हें 8 अगस्त से लागू किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार बदलाव इसलिए भी जरूरी हैं क्योंकि उम्मीदवारों के ड्राइविंग टेस्ट में फेल होने के चलते पेंडेंसी भी बढ़ रही थी। एक अधिकारी ने कहा कि, “जिन चीजों का ड्राइविंग से कोई लेना-देना नहीं था, उनके कारण लोगों के ड्राइविंग टेस्ट में असफल होने के मामले बढ़ रहे थे।” सबसे बड़ी समस्या इस ट्रैक का सबसे आखिरी सर्किल था, जिसकी चौड़ाई काफी कम थी। यह बाकी दो सर्किल से छोटा था, जिससे कई बार दोपहिया वाहन चालकों को पैर नीचे रखने पड़ते थे और वे टेस्ट पास नहीं कर पाते थे।

बता दें कि आमतौर पर जब लोग अपने ड्राइविंग टेस्ट में फेल हो जाते हैं तो उन्हें अगले सप्ताह में एक नई तारीख मिल जाती है। लेकिन बढ़ते मामलों के कारण पेंडेंसी भी बढ़ रही थी, जिससे नई तारीखों में देरी हो रही थी। सरकार ने अब आदेश दिया है कि आखिरी सर्कल की चौड़ाई भी बाकी दोनों सर्कल के जितनी ही की जाए और चालकों को भी अपने पैरों का उपयोग करने की अनुमति होगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Makai Pakoda recipe: बारिश के मौसम में उठाएं चटपटे मकाई के पकौड़ों का लुत्फ, जानें आसान रेसिपी…

Hindi banner 02