Kaushal Bhawan Inauguration

Draupadi Murmu Inaugurates Kaushal Bhawan: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने कौशल भवन का उद्घाटन किया

Draupadi Murmu Inaugurates Kaushal Bhawan: इस कार्यालय भवन का उद्देश्य नई कार्य संस्कृति लाने और कौशल भारत मिशन को बढ़ावा देने के लिए एक सुरक्षित, सुविधाजनक और कुशल कार्य वातावरण प्रदान करना है

नई दिल्ली, 24 जनवरीः Draupadi Murmu Inaugurates Kaushal Bhawan: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने आज (24 जनवरी को) नई दिल्ली में कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय के नए भवन कौशल भवन का उद्घाटन किया।

राष्ट्रपति ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री विश्वकर्मा, प्रधानमंत्री जनमन, आजीविका संवर्धन के लिए कौशल प्राप्ति और ज्ञान जागरूकता (संकल्प), प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना (पीएमकेवीवाई) जैसी सरकार की विभिन्न पहलों के लाभार्थियों द्वारा लगाए गए प्रदर्शनी स्टालों को देखा और लाभार्थियों के साथ बातचीत की।

कौशल भवन की आधारशिला मार्च 2019 में रखी गई थी। यह भवन मंत्रालय के साथ-साथ इससे संबद्ध संगठनों- प्रशिक्षण महानिदेशालय, व्यावसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए राष्ट्रीय परिषद तथा राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के लिए कार्यालय स्थान प्रदान करेगा।

आधुनिक सुविधाओं और अवसंरचनाओं से लैस इस अत्याधुनिक कार्यालय भवन का उद्देश्य नई कार्य संस्कृति लाने और कौशल भारत मिशन को बढ़ावा देने के लिए एक सुरक्षित, सुविधाजनक और कुशल कार्य वातावरण प्रदान करना है।

क्या आपने यह पढ़ा… Varanasi Master Plan 2031: वाराणसी विकास प्राधिकरण द्वारा प्रस्तुत महायोजना 2031 को शासन की स्वीकृति

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें