Arvind kejriwal 1

Delhi mukhymantri tirthyatra yojna: केजरीवाल सरकार ने किया महत्वपूर्ण ऐलान, बुजुर्गों को मुफ्त में कराएंगे अयोध्या का दर्शन

Delhi mukhymantri tirthyatra yojna: वरिष्ठ नागरिक अपने साथ एक रिश्तेदार को भी ले जा सकेंगे

नई दिल्ली, 27 अक्टूबरः Delhi mukhymantri tirthyatra yojna: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने घोषित किया है कि अब उनकी सरकार ने अयोध्या को भी तीर्थ यात्रा योजना में शामिल कर लिया हैं। जिससे अब वरिष्ठ नागरिक इसका मुफ्त में लाभ उठा सकेंगे। वरिष्ठ नागरिक अपने साथ एक रिश्तेदार को भी ले जा सकेंगे।

Delhi mukhymantri tirthyatra yojna: दिल्ली सरकार की मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया हैं। उन्होंने यह भी घोषित किया कि कोरोना संक्रमण के कारण एक साल से रोकी गई मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना अब पुनः शुरू कर दी जाएगी।

क्या आपने यह पढ़ा…. Pay grade movement: अहमदाबाद में पे ग्रेड को लेकर उग्र हुआ आंदोलन, पुलिस परिवार सड़क पर उतरा

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अयोध्या के प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर और रामजन्मभूमि का दर्शन किया था। मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार तीर्थ यात्रा योजना चला रही हैं।

इस योजना के तहत हम दिल्ली के नागरिकों को वैष्णोदेवी, रामेश्वरम, द्वारकापुरी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा और वृंदावन सहित विभिन्न तीर्थ स्थलों की फ्री यात्रा करवाते हैं। इस दौरान उन्होंने कहा था कि हमारी सरकार राम जन्मभूमि को भी तीर्थ यात्रा योजना में शामिल करेगी। इस फैसले पर आज मुहर लगा दी गई हैं।

Whatsapp Join Banner Eng