CRPF award mount abu 2

माउंट आबू की सीआरपीएफ (CRPF) को वर्ष 2020 में सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण के लिए मिला अवार्ड ।

CRPF mount Abu

माउंट आबू की सीआरपीएफ (CRPF) को वर्ष 2020 में सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण के लिए मिला अवार्ड ।

रिपोर्ट: किशन वासवानी
माउंट आबू, 22 मार्च:
केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 82 वी वर्षगांठ पर गुरूग्राम में आयोजित परेड समारोह के बाद गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने आई जी आंतरिक सुरक्षा अकादमी माउंट आबू के आई जी अरुण कुमार को दी सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण की ट्रॉफी ।

ADVT Dental Titanium

माउंट आबू के सीआरपीएफ की आंतरिक सुरक्षा अकादमी को वर्ष 2020 के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण संस्थान के अवार्ड से नवाजा गया है । इसके लिए दिल्ली के निकट गुरुग्राम में आयोजित केंद्रीय सुरक्षा बल के 82 वीं वर्षगांठ के अवसर पर माउंट के आईजी अरुण कुमार को इस अवार्ड से सम्मानित गया ।

उल्लेखनीय है कि पूरे भारत देश में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की दो अकादमी चार केंद्रीय प्रशिक्षण महाविद्यालय आठ रिक्रूटमेंट प्रशिक्षण संस्थान व अन्य प्रशिक्षण केंद्र हैं कुल मिलाकर पूरे देश में 22 संस्थान कार्यरत हैं उनमें से माउंट आबू की आंतरिक सुरक्षा अकादमी को वर्ष 2020 के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण संस्थान के लिए समानित किया गया है । जो प्रदेश के साथ साथ देश के केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिए भी गौरवान्वित होने का क्षण है ।

Whatsapp Join Banner Eng

इसी गौरवान्वित क्षण को माउंट आबू के सीआरपीीएफ की आंतरिक आंतरिक सुरक्षा अकादमी में कार्यरत पुलिस अधिकारियों व जवानों को परिचित कराने के लिए कार्यक्रम का एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था । जिसमें बल केे आई जी अरुण कुमार ने उपस्थित पुलिस अधिकारियों व जवानोंं को संबोधित करतेेे हुए कहा यह सब एक टीम वर्क का ही सुखद परिणाम है कि हमें एक राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित होने का अवसर प्राप्त हुआ है ।

CRPF mount abu

आन्तरिक सुरक्षा अकादमी को सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण संस्थान से नवाजा जाना पूरे प्रदेश के लिए गौरवान्वित होने का अवसर है ही , साथ मे राष्ट्रीय स्तर पर माउंट आबू का नाम रोशन हुआ है । उलेखनीय है कि, देश भर के कई आईपीएस, व केंद्रीय सुरक्षा में कार्यरत अर्धसैनिक बलों के अधिकारी यहाँ प्रशिक्षण के लिए आते रहे है ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपमहानिरीक्षक (प्रशासन) डी एस राठौर उपमहानिरीक्षक प्रशिक्षण के थॉमस जॉब,कमांडेंट के के पाण्डे ,सहित अन्य पुलिस अधिकारी उपस्थित थे ।

यह भी पढ़े…..कोरोना महामारी (Corona virus) के कारण विदेश में फंसे 67.5 मिलियन से भी अधिक लोगों को स्वदेश लाया गया