COVOVAX vaccine

कोरोना की तीसरी वैक्सीन (COVOVAX Vaccine) जून में लॉन्च होने की संभावना,

कोरोना की वैक्सीन तीसरी वैक्सीन (COVOVAX Vaccine) जून में आने की संभावना है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भारत में इसे परीक्षण शुरू करने के लिए आवेदन किया है।

पुणे 31 जनवरी। कोरोना से जूझ रहे देश में आशा की नयी किरण जगी है। कोरोना की वैक्सीन तीसरी वैक्सीन (COVOVAX Vaccine) जून में आने की संभावना है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने भारत में इसे परीक्षण शुरू करने के लिए आवेदन किया है।

COVOVAX Vaccine
pic credit/@adarpoonawalla/ twitter

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अदार पूनावाला ने ट्वीट कर बताया है कि नोवावैक्स के साथ वैक्सीन के लिए कंपनी की साझेदारी से अच्छे परिणाम आये हैं। उन्होंने यह भी आशा व्यक्त की कि जून 2021 तक कोवोवैक्स शुरू कर दी जायेगी। उन्होंने कहा कि अगर मंजूरी मिल गई तो यह देश की तीसरी वैक्सीन (COVOVAX Vaccine) होगी।

Whatsapp Join Banner Eng

प्रधानमंत्री ने 16 जनवरी से देश में कोरोना का टीकाकरण अभियान शुरू करवाया है। तकरीबन 3 करोड़ हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को प्राथमिकता के साथ टीकाकरण किया जायेगा। कोरोना के टीकाकरण के लिए केंद्र सरकार ने कोविडशील्ड वैक्सीन की 11 मिलियन खुराके खरीदी हैं।
उल्लेखनीय है कि अभी तक तकरीबन 30 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। अब फरवरी से फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया जायेगा। सरकार ने इसके लिए राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों को दिशानिर्देश जारी कर दिया है।

यह भी पढ़े…..पश्चिम रेलवे द्वारा अहमदाबाद होकर 6 फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (Festival Special Train) सेवाओं का विस्तार

GEL ADVT Banner