Delhi rohini court

Court firing: दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में खूनखराबा पहली बार नहीं, इन अदालतों में भी सरेआम हुए कत्ल

Court firing: इससे पहले भी कई अदालतों में सरेआम कत्ल हुए हैं

नई दिल्ली, 24 सितंबरः Court firing: दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में हुए शूटआउट ने पूरे देश में सनसनी फैला दी हैं। इस घटना पर लोगों का कहना है कि जब अदालत के अंदर बदमाश खुलेआम गोलियां चला सकते हैं तो आम आदमी बाहर कैसे सुरक्षित होगा, लेकिन रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी की घटना पहली नहीं हैं। इससे पहले भी कई अदालतों में सरेआम कत्ल हुए हैं। आइए आपको उन हैरतअंगेज वारदात से रूबरू करायें।

बिजनौर कोर्ट

Court firing: तारीख 19 दिसंबर और साल 2019। दिल्ली की तिहाड़ जेल से शाहनवाज और जब्बार नाम के हिस्ट्रीशीर्टस को बिजनौर अदालत लाया गया था। इस दौरान हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए शाहनवाज को 11 गोलियां मारी, जिसमें एक-एक गोली सिर और पैर में, जबकि नौ गोलियां पेट व सीने में लगी थी। इस घटना ने पूरे उत्तरप्रदेश में सनसनी फैला दी थी।

Advertisement

बिहार की बक्सर अदालत

8 मई 2014 के दिन बिहार के बक्सर स्थित व्यवहार न्यायालय परिसर में हथियारबंद हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए एक कैदी को जान से मार डाला था। वहीं एक कैदी गंभीर रूप से घायल हो गया था। दरअसल पेशी के लिए दोनों को अदालत लाया गया था जहां छह हमलावरों ने एक कैदी को जान से मार डाला।

क्या आपने यह पढ़ा… Trains cancel: अहमदाबाद मंडल की कई ट्रेनें निरस्त एवं डायवर्ट रहेगी

Advertisement

हिसार कोर्ट

14 मई 2015 के दिन हरियाणा के हिसार जिला अदालत परिसर में कुख्यात अपराधी संदीप उर्फ बच्ची का कत्ल कर दिया गया था। उसे पेशी के लिए अदालत लाया गया था जब उसे कोर्ट रूम में ले जाया जा रहा था तब एक युवक ने पिस्तौल से गोलियां चलाई जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

सोनीपत अदालत

Advertisement

हरियाणा के सोनीपत में अदालत परिसर में 18 मार्च 2021 को शार्प शूटर बदमाश अजय उर्फ बिट्टू बरोणा की हत्या कर दी गई। इस वारदात को एक सिपाही ने अंजाम दिया था। सिपाही ने शार्प शूटर के सिर पर पिस्टल सटाकर उसे तीन गोलियां मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Whatsapp Join Banner Eng
देश की आवाज़ की तमाम खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें.

Copyright © 2021 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.