Corona Vaccine e1623655653706

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, अब सरकारी-प्राइवेट ऑफिस में भी लगेगी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine)

(Corona Vaccine)

अब सरकारी-प्राइवेट ऑफिस में भी लगेगी कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine)

नई दिल्ली, 08 अप्रैलः देश में कोरोना संक्रमण दिनों-दिन विस्फोटक बनता जा रहा है। इस बीच संक्रमण को रोकने के लिये केंद्र सरकार ने अहम कदम उठाने का फैसला लिया है। अब देश के सरकारी और निजी कार्यालयों में भी लोगों को वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाया जायेगा। हालांकि इसके लिए कम से कम 100 कर्मचारियों का होना जरूरी है।

ADVT Dental Titanium

केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस आशय का आदेश जारी करते हुए राज्य सरकारों से कहा है कि वे 11 अप्रैल से कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करायें। सरकारी कार्यालयों या प्राइवेट ऑफिसों में वैक्सीन लगाने की व्यवस्था करवाई जाये। हालांकि यह भी स्पष्ट किया गया है कि 45 या उससे अधिक आयु वर्ग के लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा सकेगी।

देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर रफ्तार से आगे बढ़ रही है अब एक-एक दिन में लाख से भी अधिक मामले आ रहे हैं। यह दुनिया के किसी भी देश की तुलना में सबसे ज्यादा है। इस हालात को नियंत्रित करने के लिए सरकार कोरोना सतर्कता नियम और टीकाकरण को बढ़ावा देने पर बल दे रही है।

Whatsapp Join Banner Eng

राज्य को भेजे पत्र में स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने लिखा है कि सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में कर्मचारियों को वैक्सीन देने की योजना बनाई है। इसकी तैयारियों के लिए राज्य सरकारें संबंधित कंपनियों और विभागों के अधिकारियों से सलाह ले सकती हैं। 11 अप्रैल से यह व्यवस्था लागू होने जा रही है।

यह भी पढ़ें.. महाराष्ट्र सरकार की चिंता बढ़ी, सचिन वाजे (Sachin Waze) का पत्र हुआ वायरल, पढ़ें पूरी खबर