Congress 1

Congress president election 2022: खत्म हुआ कंफ्यूजन, यह दिग्गज लड़ेगा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव…

  • कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए राजस्थान सीएम का पद छोड़ेंगे अशोक गहलोत

Congress president election 2022: राजस्थान केे सीएम अशोक गहलोत ने साफ कर दिया है कि वे अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे

नई दिल्ली, 23 सितंबरः Congress president election 2022: कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव जैसे ही नजदीक आ रहा है पूरी पिक्चर साफ होती दिख रही है। पिछले कई दिनों से अध्यक्ष पद की दावेदारी को लेकर काफी कंफ्यूजन था, जो अब खत्म कर दिया गया है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने साफ किया है कि वो अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने जा रहे हैं। मालूम हो कि राहुल गांधी ने फैसला कर लिया है कि वो अध्यक्ष पद की रेस में नहीं होंगे, इसीलिए अब गहलोत नामांकन दाखिल करेंगे और अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी पेश करेंगे।

अशोक गहलोत ने चुनाव लड़ने के एलान के साथ ही ये भी साफ कर दिया है कि वो राजस्थान सीएम का पद छोड़ने वाले हैं। उन्होंने कहा कि, एक व्यक्ति एक पद के तहत राजस्थान सीएम का पद छोड़ेंगे। आगे कमान किसे मिलेगी ये सोनिया गांधी और प्रदेश प्रभारी तय करेंगे। बता दें कि अशोक गहलोत का अब अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है।

गहलोत के अलावा शशि थरूर, मनीष तिवारी और अन्य कुछ नेता भी दावेदारी की रेस में खड़े हैं, लेकिन गहलोत को ही सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। 24 सितंबर को अशोक गहलोत अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। गहलोत कल यानी 22 सितंबर को राहुल गांधी के साथ केरल में भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान राहुल गांधी को आखिरी बार मनाने की कोशिश हुई।

अशोक गहलोत ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए कहा कि गांधी परिवार का कोई भी व्यक्ति इस बार कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनेगा। गहलोत ने कहा, यह तय है कि मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ूंगा। मैं जल्द ही नामांकन दाखिल करने के लिए तारीख तय करूंगा। उन्होंने कहा, देश की वर्तमान स्थिति को देखते हुए विपक्ष को मजबूत करने की जरूरत है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 22 सितंबर को अधिसूचना जारी की गई थी, जिसके बाद 24 सितंबर से लेकर 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल होंगे। नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख 8 अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को सामने आएंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. AAP candidate controversial statement: शराब को लेकर गुजरात आप उम्मीदवार के बयान से विवाद, जानें ऐसा क्या कह दिया…

Hindi banner 02