Sonia gandhi

Congress new president update: कांग्रेस इस दिग्गज नेता को चुन सकती हैं अध्यक्ष! सोनिया गांधी ने की मुलाकात…

Congress new president update: दशकों बाद वह गैर गांधी को अध्यक्ष चुन सकती है, जानिए पूरी डिटेल…

नई दिल्ली, 24 अगस्तः Congress new president update: देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस बड़े बदलाव की ओर अग्रसर है। दशकों बाद वह गैर गांधी को अध्यक्ष चुन सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस की मौजूदा अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान के सीएम व वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत से अध्यक्ष बनने की पेशकश की है। हालांकि, गहलोत कई बार कह चुके हैं कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाया जाए।

हाल ही में उन्होंने यह भी कह दिया था कि राहुल अध्यक्ष नहीं बने तो पार्टी में निराशा आएगी और कई लोग घर बैठ जाएंगे। कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव 21 सितंबर तक होना है। इसका विस्तृत कार्यक्रम पार्टी जल्द जारी करने वाली है।

इसी बीच, एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सोनिया गांधी ने राजस्थान के सीएम गहलोत से अपने आवास पर मुलाकात की। समझा जाता है कि इसमें उन्होंने गहलोत से पार्टी की बागडोर संभालने का आग्रह किया।

कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी ने गहलोत से यह भी कहा कि वह खराब स्वास्थ्य के चलते पार्टी की जिम्मेदारी नहीं संभाल सकती। उधर, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि यदि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनने के लिए अडिग हैं तो कोई उन्हें बाध्य नहीं कर सकता। 

क्या आपने यह पढ़ा…. STF busted interstate racket: राज्यकर विभाग की एसटीएफ ने अंतरराज्यीय रैकेट का किया भंडाफोड़, करोड़ों का खुलासा…

Hindi banner 02