Ashok Gehlot

Congress new national president race: अशोक गहलोत ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के दिए संकेत…! कहा- अगर…

Congress new national president race: राहुल गांधी अगर तैैयार नहीं होते हैं तो फिर नामांकन भरने की तैयारी करूंगा: अशोक गहलोत

नई दिल्ली, 21 सितंबरः Congress new national president race: भारत की राजनीति में कांग्रेस काफी पुरानी पार्टी हैं। इन दिनों कांग्रेस अपने नए अध्यक्ष के चयन को लेकर काफी चर्चाओं में हैं। अध्यक्ष पद के चुनाव हेतु अब सिर्फ एक महीने का ही वक्त बचा हैं। ऐसे में पार्टी के भीतर हलचल तेज हो गई हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने साफ कर दिया कि अगर राहुल नहीं मानेंगे तो वे अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे।

जानकारी के मुताबिक अशोक गहलोत ने कल रात विधायकों संग बड़ी बैठक आयोजित की थी। इस बैठक में उन्होंने कहा कि वे राहुल को मनाने की आखिरी कोशिश करेंगे। अगर वह नहीं मानें तो फिर गहलोत खुद कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन करेंगे। अशोक गहलोत ने रात तकरीबन 11 बजे कांग्रेस विधायकों संग अपने आवास पर बैठक की।

इस दौरान विधायकों को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि मैं कल दिल्ली जा रहा हूं। वहां राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने का अनुरोध करूंगा। राहुल गांधी अगर तैैयार नहीं होते हैं तो फिर नामांकन भरने की तैयारी करूंगा।

Advertisement

उन्होंने कहा कि नामांकन के समय आप सभी विधायकों को दिल्ली आना होगा। साथ ही साथ गहलोत ने यह भी संदेश दिया कि वे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री भी बने रहेंगे।

बता दें कि राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग उठ रही हैं। किंतु उन्होंने इससे इंकार कर दिया हैं। ऐसे में शायद ही वे अपने इस निर्णय को बदलें। अब देखना यह होगा कि क्या राहुल अपना फैसला बदलेंगे या फिर गहलोत पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनेंगे।

क्या आपने यह पढ़ा…. Train accident in bihar: बिहार में सासाराम स्टेशन के पास बेपटरी हुई मालगाड़ी, पढ़ें पूरी खबर…

Advertisement
Hindi banner 02
देश की आवाज़ की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

Copyright © 2022 Desh Ki Aawaz. All rights reserved.