CHHATTISGARH CM Vishnudev sai

Chhattisgarh New CM: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने विष्णुदेव साय, जानें किसे मिली उपमुख्यमंत्री की कमान

Chhattisgarh New CM: डिप्टी सीएम पद की कमान अरुण साव और विजय शर्मा को सौंपी गई

  • 18 लाख आवास स्वीकृत करना नई सरकार द्वारा किया जाने वाला पहला कार्य होगाः विष्णुदेव साय

नई दिल्ली, 10 दिसंबरः Chhattisgarh New CM: कई दिनों से जारी कशमकश के बाद आखिरकर छत्तीसगढ़ में सरकार की तस्वीर साफ हो गई हैं। आज हुई विधायक दल की बैठक में विष्णुदेव साय को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया गया। वहीं डिप्टी सीएम पद की कमान अरुण साव और विजय शर्मा को सौंपी गई हैं। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह स्पीकर होंगे।

मालूम हो कि, विष्णुदेव ने छत्तीसगढ़ की कुनकुरी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था। उन्होंने यहां से कांग्रेस के प्रत्याशी उद मिंज को हराया। कहा जा रहा है कि विष्णुदेव को 87,604 और उद मिंज को 62,063 वोट मिले। विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ भाजपा के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। साथ ही साथ रायगढ़ सीट से सांसद भी रहे हैं।

मुख्यमंत्री बनने के बाद क्या बोले विष्णुदेव..

मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होने के बाद विष्णुदेव साय की पहली प्रतिक्रिया सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि, मुख्यमंत्री के तौर पर मैं अपनी सरकार के जरिए पीएम मोदी की गारंटी को पूरा करने की कोशिश करूंगा। आवास योजना के हितग्राहियों के लिए 18 लाख आवास स्वीकृत करना नई सरकार द्वारा किया जाने वाला पहला कार्य होगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. Bhagwant Mann Daughter Allegation: भगवंत मान की बेटी ने पिता पर लगाए गंभीर आरोप, पत्नी ने वीडियो पब्लिक करने की दी धमकी

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें