Chandrayaan 3 MahaQuiz

Chandrayaan-3 MahaQuiz: इसरो ने लोगों के लिए शुरु किया क्विज कॉम्पिटिशन, इस तरह हिस्सा लेकर कमाएं हजारों रुपये…

Chandrayaan-3 MahaQuiz: क्विज में टॉप करने वाले को 1 लाख रुपये नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा

नई दिल्ली, 14 सितंबरः Chandrayaan-3 MahaQuiz: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) का चंद्रयान-3 बीते 23 अगस्त को सफलतापूर्वक चांद पर उतर गया हैं। यह भारत के स्पेस एक्सप्लोर के लिए एक ऐतिहासिक क्षण था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिन को राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की थी।

इस बीच, इसरो ने लोगों को चंद्रयान-3 के बारे में जानकारी देने व टेस्ट करने के लिए एक क्विज शुरू किया हैं। MyGov चंद्रयान-3 महाक्विज लिंक isroquiz.mygov.in पर उपलब्ध हैं। आइए जानें कैसे इसमें भाग ले सकते हैं और पुरस्कार राशि के बारे में…

इस तरह ले सकते हैं भाग?

चंद्रयान-3 महाक्विज में भाग लेने के लिए, व्यक्तियों को MyGov पोर्टल पर एक खाता बनाना होगा। प्रतिभागियों को एक प्रमाणपत्र प्राप्त होगा। जिसे Mygov पोर्टल से डाउनलोड किया जा सकता है। क्विज के विजेताओं को नकद पुरस्कार से पुरस्कृत किया जाएगा। बता दें कि ये क्विज 1 सिंतबर को शुरू किया गया था जिसमें अब तक 8,52,570 से ज्यादा लोग भाग ले चुके हैं।

क्विज में टॉप करने वाले को मिलेंगे 1 लाख

इस क्विज में टॉप करने वाले को 1 लाख रुपये नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनकर्ता को 75,000/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। वहीं तीसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनकर्ता को 50,000/- रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

अगले 100 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को 2,000/- सांत्वना पुरस्कार के रूप में सम्मानित किया जाएगा। अगले 200 सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को 1,000/- के सांत्वना पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

क्या आपने यह पढ़ा…. PM Modi in MP: मध्यप्रदेश में विपक्ष पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गठबंधन को दिया यह नया नाम…

Hindi banner 02
देश की आवाज की खबरें फेसबुक पर पाने के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें