CBSE notice for 10th-12th students: 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए अहम खबर, सीबीएसई ने जारी किया यह नोटिस…

CBSE notice for 10th-12th students: नोटिस के जरिए छात्रों, शिक्षकों और अन्य हितधारकों को इंटरनेट पर चल रहे कक्षा 10 और 12 के नकली सैंपल पेपर से सावधान रहने को कहा गया

नई दिल्ली, 23 फरवरीः CBSE notice for 10th-12th students: अगर आप भी 10वीं और 12वीं के छात्र के हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हैं। दरअसल केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए एक नोटिस जारी किया हैं। नोटिस के जरिए छात्रों, शिक्षकों और अन्य हितधारकों को इंटरनेट पर चल रहे कक्षा 10 और 12 के नकली सैंपल पेपर से सावधान रहने को कहा गया हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस नोटिस में कहा गया है कि कुछ असामाजिक तत्वों ने एक लिंक बनाया हैं। जिस पर कक्षा 10 और 12 के लिए 30 सैंपल पेपर प्रसारित किए जा रहे हैं। साथ ही असामाजिक तत्वों की तरफ से सैंपल पेपर के लिए पैसे भी मांगा जा रहा हैं।

CBSE notice for 10th-12th students: ऐसे में सभी हितधारकों को काफी सावधान रहने के साथ-साथ नकली संदेश और वेबसाइड के लिंक पर जवाब नहीं देने की भी चेतावनी दी जा रही हैं। सीबीएसई ने नोटिस में आगे कहा कि सैंपल पेपर आधिकारिक वेबसाइड पर उपलब्ध हैं और वे निःशुल्क हैं। बोर्ड की ओर से सैंपल पेपर्स के लिए किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाता हैं।

बता दें कि सीबीएसई की तरफ से इस वक्त 10वीं-12वीं की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक न हो, इसलिए कड़ी सुरक्षा का भी इंतजाम किया गया हैं। मालूम हो कि सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में हर साल लाखों की संख्या में छात्र शामिल होते हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Ways to keep stomach cool: भीषण गर्मी से हो गए हैं परेशान! पेट ठंडा रखने के लिए पीएं ये 5 चीजें…

Hindi banner 02