Bus accident

Bus accident in himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा, बस खाई में गिरने से इतने लोगों की हुई मौत

Big accident in himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में स्कूली बच्चों समेत 16 लोगों की हुई मौत, पीएम ने जताया शोक

नई दिल्ली, 04 जुलाईः Big accident in himachal pradesh: हिमाचल प्रदेश में बड़ा हादसा हो गया हैं। दरअसल यहां कुल्लू में सैंज घाटी में एक बस खाई में गिर गई हैं। हादसे में 16 लोगों की मौत हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि बस में कुल 45 लोग सवार थे। आशंका जताई जा रही है कि हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती हैँ। बस में कुछ बच्चे भी सवार थे जो कि स्कूल जा रहे थे। यह प्राइवेट बस रास्ते से गुजरते समय नीचे खाई में जा गिरी।

Bus accident in himachal pradesh: जानकारी के अनुसार यह बस सैंज घाटी के शेंशर से सैंज की ओर जा रही थी। इसी दौरान जंगला नामक जगह पर कैंची मोड में यह बस अनियंत्रित हो गई और सड़क नीचे खाई में जा गिरी।

Bus accident in himachal pradesh: सूत्रों के मुताबिक इस बस में स्थानीय लोगों के अलावा कुछ स्कूली बच्चे भी सवार थे जो सैंज स्कूल की तरफ जा रहे थे। एसपी कुल्लू गुरदेव शर्मा के बताए अनुसार बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिली है और पुलिस टीम को मौके की ओर रवाना कर दिया गया हैं।

क्या आपने यह पढ़ा…. Sharad pawar targets eknath shinde: एनसीपी नेता शरद पवार ने एकनाथ शिंदे की सरकार पर साधा निशाना, कहा…

हादसे पर पीएम ने जताया दुःख

घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया हैं। पीएम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला हैं। इस दुःख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि जो घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगे। स्थानीय प्रसासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा हैं।

मुआवजे का हुआ ऐलान

हादसे में जान गंवाने वालों के परिवार को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की आर्थिक मदद का ऐलान किया गया हैं। जबकि जख्मी लोगों को 50 हजार रुपये की मदद मिलेगी।

Hindi banner 02