Punjab

Blast in mohali: पंजाब के मोहाली में पुलिस इंटेलिजेंस ऑफिस की बिल्डिंग में विस्फोट, पढ़ें पूरी खबर

Blast in mohali: पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस ऑफिस की बिल्डिंग पर ग्रेनेड से हुआ हमला, चंडीगढ़ व पंजाब में हाईअलर्ट जारी

नई दिल्ली, 10 मईः Blast in mohali: पंजाब के मोहाली सेक्टर-77 में इंटेलिजेंस दफ्तर की बिल्डिंग के तीसरे फ्लोर पर जोरदार धमाके की आवाज सुनाई देने से हड़कंप मच गया है। कहा जा रहा है कि आरपीजी (रॉकेट प्रोपेनल ग्रेनेड) गिरा और इससे धमाके जैसी आवाज हुई। धमाका देर शाम करीब 7.45 बजे हुआ। पुलिस के बताए अनुसार ग्रेनेड फटा नहीं है। इस घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

चंडीगढ़ सहित पूरे पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। इस ग्रेनेड अटैक (Blast in mohali) से बिल्डिंग की तीसरी मंजिल की खिड़की के शीशे टूट गए और दीवार को भी नुकसान पहुंचा हैै। पूरे इलाके में आज सुबह से ही सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इंटेलिजेंस ऑफिस के आसपास के क्षेत्र को पुलिस ने सील कर रखा है। फिलहाल अब तक इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है कि इंटेलिजेंस ऑफिस की इमारत पर कहां से ग्रेनेड दागा गया। पूरे क्षेत्र को पुलिस ने अपने कब्जे में ले रखा है।

वहीं दूसरी ओर मोहाली के एसपी रविंदर पाल सिंह ने कहा कि इंटेलिजेंस के हेड क्वार्टर की बिल्डिंग पर माइनर अटैक हुआ है। कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है। खिड़की टूटी है, लेकिन अंदर नुकसान नहीं हुआ। अटैक (Blast in mohali) सड़क से हुआ है, फिलहाल जांच जारी है। पुलिस व इंटेजिलेंस के सारे आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

Advertisement

क्या आपने यह पढ़ा…… Mint tea benefits: गर्मियों में पिएं इस हरे पत्ते की चाय, ठंडक के साथ मिलेंगे यह फायदे

Blast in mohali: पुलिस मामला दर्ज करने की तैयारी में जुटी हुई है। मीडियाकर्मियों द्वारा यह पूछे जाने पर कि क्या यह आतंकी हमला है तो रविंदर पाल सिंह ने कहा कि इससे इंकार नहीं किया जा सकता है। हम इसकी जांच कर रहे है। घटना की विभिन्न तरीके से जांच की जा रही हैं।

कहा जा रहा है कि बिल्डिंग को उड़ाने के लिए यह ग्रेनेड फेंका गया था। मोहाली और आसपास के क्षेत्र में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पूरी घटना पर राज्य के डीजीपी से रिपोर्ट मांगी है। पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है और घटना की जांच की जा रही है। अगर ग्रेनेड फट जाता तो बिल्डिंग को काफी नुकसान हो सकता था और आसपास भी काफी नुकसान हो सकता था।

Hindi banner 02